जलभराव से त्रस्त कंजड कॉलोनी के मतदाता करेंगे मतदान का बहिष्कार _____

फोटो;- कंजर कॉलोनी के पीछे छावनी मैदान में जलभराव ,नाराज निवासी नारेबाजी करते

जसवंतनगर (इटावा) । जसवंतनगर कस्बे के कोठी कैस्थ मोहल्ले में स्थित कंजड कॉलोनी के पीछे कई महीनों से भारी जलभराव होने से त्रस्त कॉलोनी के सैकड़ों निवासी जबरदस्त रूप से नाराज हैं। उन्होंने मैनपुरी लोकसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में 5 दिसंबर को हो रहे मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। इस कॉलोनी में करीब 400 मतदाता हैं।

जलभराव नेशनल हाईवे अथॉरिटी की लापरवाही से हो रहा है और कंजर कॉलोनी के निवासियों के घर इस जलभराव से गिरने की आशंका है।

दरअसल में कंजर कॉलोनी के मकान के पीछे सेना की छावनी मैदान पड़ा है। मैदान के दक्षिणी ओर से नेशनल हाईवे गुजरी है। हाईवे अथॉरिटी ने मैदान और हाईवे के बीच में जो नाला बनाया गया था, उसको कृष्णा टॉकीज तक ही बनाया है । आगे कैस्थ गांव के पास से शुरू किया है। नाले का बीच का हिस्सा का छोड़ दिया है।जिससे छावनी मैदान जलभराव से लबालब में है। जो प्रत्येक महीने में रहता है। इस जलभराव से कंजरो के मकानों में पानी मर रहा है।

इस समस्या को लेकर कॉलोनी वासियों ने कई बार अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया है ।मगर न तो प्रशासनिक अधिकारियों और न ही हाईवे अथॉरिटी ने नाला बनाने के काम पर जोर दिया है ।अब स्थिति यह है कि जलभराव विकट रूप दिनोंदिन ले रहा है।

ऐसे में जबकि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के वोट पड़ने वाले हैं ।इन समस्या ग्रस्त लोगों ने अपनी बात मनवाने के लिए मतदान बहिष्कार की धमकी दी है। कहा है कि यदि जलभराव की समस्या का निदान न किया गया ,तो वह 5 दिसंबर को वोट नहीं डालेंगे।

मतदान बहिष्कार का समर्थन करने वालों में कंजर कॉलोनी की रानी देवी, रूबी देवी, सुशीला देवी, जलसा देवी, सजनी, राखी देवी,मोनी, सरिता देवी, रामकिशन अशोक कुमार ,ज्ञान सिंह, विजय सिंह, नेपाल आदि शामिल हैं।

०वेदव्रत गुप्ता

 

Related Articles

Back to top button