ऑयली स्किन के साथ-साथ रूखी त्वचा का सर्दियों में यूँ रखें ध्यान

मौसम और दिनचर्या में गड़बड़ी के चलते कई लोग ऑयली स्किन के साथ-साथ रूखी त्वचा के भी शिकार हो जाते हैं। इसलिए, ऐसे लोगों के पास हमेशा एक मॉइस्चराइजर क्रीम जरूर नजर आती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ड्राई स्किन की समस्या कष्टदायक भी हो सकती है, क्योंकि ऐसी त्वचा लाल, पपड़ीदार और खुजलीदार हो सकती हैं और इससे निजात पाना मुश्किल भरा हो सकता है।

जो त्वचा गर्मियों व मानसून के मौसम में रूखी रहती हो, उसका तो सर्दियों में और रूखी होना स्वाभाविक है। बेहतर होगा कि आप मेकअप से पहले अपनी त्वचा को प्राकृतिक रूप से स्वस्थ बनाने के लिए एक पैक बना लें। इसके लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में मलाई व स्ट्रॉबेरी को मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद चेहरा धो लें।

अपनी त्वचा के रंग से मैच करता क्रीमी बेस चेहरे पर लगाएं। पर ध्यान रहे, इसको सेट करने के लिए पाउडर की एक हल्की परत लगाना बहुत जरूरी है। इससे बेस ज्यादा देर तक टिकता है। गालों पर पिंक या पीच शेड का क्रीम आधारित ब्लशर लगाएं। इसे अच्छे से मिलाने के लिए ब्रश की जगह स्पंज का इस्तेमाल करना चाहिए।

आंखों पर हल्का-सा कलरफुल क्रीमी आईशैडो लगाएं और ऊपर से पाउडर आधारित आईशैडो लगाकर सेट कर लें। विटामिन-ई युक्त लिपस्टिक अभी के लिए सबसे अच्छी है।

Related Articles

Back to top button