*🌹नारायन कॉलेज इटावा में “फन फेयर” में दिखा बच्चों का उत्साह*

इटावा*🌹कार्यक्रम की शुरूआत डायरेक्टर डॉ.श्रेता तिवारी,चेयरमैन इंजीनियर हरि किशोर तिवारी, प्रधानाचार्य जी.आई.सी.पूरन पाल सिंह,विवेक पाल व प्रधानाचार्य डॉ.धर्मेंद्र शर्मा के साथ पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर की।

*🌹बाल दिवस के अवसर पर एक फन फेयर एवं ट्रेड फेयर का भव्य आयोजन किया गया,जिसमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार की मनोरंजक और शैक्षणिक गतिविधियों के स्टॉल लगाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।बच्चे अपने अभिभावकों के साथ स्कूल में फन फेयर का आनंद उठाने के लिए बड़ी संख्या में उपस्थित हुए।बच्चों के लिए कई प्रकार के गेम्स,बुक स्टॉल,फूड स्टॉल तथा संगीत के जीवंत लाइव प्रदर्शन का आयोजन भी किया गया।

*🌹इसके साथ लॉटरी लकी ड्रॉ निकाला गया,जिसमें प्रथम पुरस्कार कृष्णा यादव एवन साइकिल,द्वितीय पुरस्कार अंकित राजपूत क्रिकेट किट,तृतीय पुरस्कार विशाल इलेक्ट्रिक कैटल, चतुर्थ पुरस्कार प्रगति प्रेस आदि प्राप्त किए।

*🌹इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ.धर्मेंद्र शर्मा ने बच्चों को बताया कि बाल दिवस के रूप में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मनाया जाता है।नेहरू जी को बच्चों से अपार प्रेम व लगाव था,बच्चे भी उनसे बहुत प्रेम करते थे, इसी वजह से बच्चे उन्हे चाचा नेहरू कहते हैं।उन्होंने बताया कि पंडित नेहरू प्रधानमंत्री के रूप में भारत के शिरोमणि है उनकी उदारता ही आज भारत के प्रत्येक नागरिक के हृदय में बसी हुई है।डॉ.शर्मा ने कहा कि फन फेयर छात्र-छात्राओं में कौशल विकास में अत्यंत सहायक है।

*🌹फन फेयर के अवसर पर विद्यालय की डायरेक्टर डॉ.श्रेता तिवारी ने भी चाचा नेहरू की स्मृति में बच्चों को कविता सुनाई और बताया कि पंडित नेहरू ने देश को आजाद कराने में क्रांतिकारियों के साथ मिलकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई बच्चों के प्रति उनके अपार स्नेह को याद करके ऐसा लगता है कि चाचा नेहरू आज भी हमारे बीच में हैं।हम सब उनके पदचिन्हों पर चलकर देश सेवा करेंगे और उनकी बताई हुई बातों को हृदय में समायोजित करेंगे।

*🌹इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं का योगदान रहा तथा उन्होंने विद्यालय के प्रत्येक छात्र- छात्राओं को चॉकलेट वितरित की तथा उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद भी दिया।*

Related Articles

Back to top button