डीपीएस स्कूल में बाल दिवस पर बच्चों ने प्रस्तुत किए मनमोहक कार्यक्रम

*विवेक यादव प्रीति यादव भावना सिंह ने बच्चों को दिए गिफ्ट

फोटो डीपीएस स्कूल में बाल दिवस पर बच्चे ट्रेन में सफर करते तथा रंगारंग ड्रेस पहन कर कार्यक्रम प्रस्तुत करते

इटावा,14 नवंबर । दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा में सोमवार को चाचा नेहरू का जन्म दिवस बाल दिवस के रूप में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ बड़ी धूम धाम से मनाया गया। नन्हे और छोटे बच्चों ने रंग बिरंगे परिधान पहन कर सभी लोगों का मन अपनी मन मोहक मुस्कान से मोह लिया । कार्यक्रम की शुरूआत देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण करके हुआ।

प्री- प्राइमरी के बच्चों ने फैसी ड्रेस पहन कर कैट वाक किया । छोटे बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, ट्रेफिक,पुलिस, रानी लक्ष्मीबाई ,चाचा नेहरू एवं सुपरमैन की भेष भूषा मे बेहद आकर्षण लग रहे थे। विद्यालय की प्रधानाचार्य भावना सिंह ने इस मौके पर ने सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दीं एवं बाल दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि,चाचा नेहरू बच्चों से बहुत प्यार करते थे इसलिए उनकी याद मे ही हम सभी बाल दिवस मनाते हैं।

सभी बच्चों को एक ज्ञानवर्धक एनीमेशन मूवी भी दिखाई गई ।अंत मे सभी बच्चों को विद्यालय के चेयरमैन डॉ विवेक यादव एवं वाइस चेयरमैन डॉ प्रीति यादव द्वारा गिफ्ट बांटने के साथ साथ बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुये सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। बच्चों को स्कूल की ट्रेन में सफर कराया गया।कार्यक्रम कॉर्डिनेटर रितु वर्मा, मंजू सिंह भदौरिया, किरन सिंह,ज्योति कुशवाहा,सपना श्रीवास्तव सहित सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

रिपोर्ट:- वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button