रामलीला मंच पर लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी

नितिन दीक्षित, भरथना

भरथना: कोतवाली क्षेत्र के अंन्तर्गत जवाहर रोड स्थित रामलीला मैदान (मिडिल स्कूल) में राम लीला के मंच पर देर शाम शार्ट सर्किट के कारन अचानक आग लग गई, जिससे रामलीला परिसर में अफरा तफरी मच गई। मौके पर पहुची फायर बिग्रेड की गाडी ने समय रहते आग पर काबू पा लिया जिससे बड़ा हादसा होते होते टल गया।

कस्वे में विगत दिवस की भांति आज भी रात्रि की बेला में रामलीला का मंचन होना था जिसको लेकर रामलीला के कलाकार तथा रामलीला कमेटी के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता रामलीला का मंचन प्रारम्भ कराने की तैयारी में लगे हुए थे। तभी अचानक से हुए शार्ट सर्किट की वजह से मंच के पंडाल में आग लग गई. जिसे देख वहा पर मौजूद सभी लोग घबरा गये और रामलीला परिसर में अफरा तफरी का माहौल बन गया। मौके पर मौजूद लोगो ने सूझ बूझ दिखाते हुए तुरंत ही फायर बिग्रेड को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुची फायर बिग्रेड की टीम, तथा भरथना थाना प्रभारी मंसूर अहमद, भरथना चौकी इंचार्ज मलोक चन्द्र आनन फानन में अपनी टीम के साथ मौके पर पहुचे तथा अपनी सूझ बूझ दिखाते हुए समय रहते आग पर काबू पा लिया।जिससे बड़ा हादसा होते होते टल गया। रामलीला परिसर में आग लग जाने के कारण सोमवार को होने वाली रामलीला के मंचन को स्थगित कर दिया गया।
आग बुझने के तुरंत बाद ही रामलीला कमेटी के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा आस पास के निवासी रामलीला मंच को पुनः अपने पहले जैसे रूप में लाने के लिए जुट गए।

Related Articles

Back to top button