दलित समाज को टारगेट करने में लगी कांग्रेस, बृजलाल खाबरी को बनाया यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष

यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा हो गई है। बृजलाल खाबरी उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष होंगे। उनके साथ ही नकुल दुबे, वीरेंद्र चौधरी, अनिल यादव, योगेश दीक्षित, अजय राय व नसीमुद्दीन सिद्दीकी को प्रांतीय अध्यक्ष बनाया गया है।पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी को यूपीसीसी अध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने यूपी में नया प्रयोग भी किया है।

प्रदेश में संगठन की मजूबती बढ़ाने और जातिगत संतुलन बनाए रखने के लिए यूपी अध्यक्ष के साथ ही 6 प्रांतीय अध्यक्ष भी घोषित किए गए हैं। इन प्रांतीय अध्यक्षों में नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, नकुल दुबे के साथ ही वीरेंद्र चौधरी, योगेश दीक्षित और अनिल यादव के नाम शामिल हैं।यूपी विधानसभा चुनाव में निराशाजनक परिणाम आने के बाद अजय कुमार लल्लू ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके करीब छह महीने बाद नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की गई है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी यूपी की प्रभारी रह चुकी हैं .

प्रांतीय अध्यक्षों में दो ब्राह्मण, एक मुस्लिम, एक भूमिहार और पिछड़ी जाति से दो प्रांतीय अध्यक्ष बनाए हैं।  इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए अजय कुमार लल्‍लू ने यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

Related Articles

Back to top button