*सड़क निर्माण से पूर्व लगा गया पत्थर*

महेवा,इटावा। महेवा विकास खण्ड क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत पुरावली के मजरा लीटेपुर में पिछले वित्त वर्ष में मनरेगा के अन्तर्गत निर्मित हुये सम्पर्क मार्ग को बिना बनाये ही रातोंरात कार्य पूर्ण होने की पटिया लगा दी गयी है,जबकि ग्रामीणों का आरोप है कि इस चकमार्ग पर एक भी मजदूर ने कार्य नही किया।

आपको बतादें वित्त वर्ष 2021-22 में लीटेपुर से बहेड़ा के पाडरी वाले बाबा के थान तक तथा लीटेपुर से बिरहाई तक करीब 950 मीटर सम्पर्क मार्ग मनरेगा से बनना था लेकिन कार्य के लिए निर्धारित स्वयं सहायता समूह ने बिना कोई काम कराये ही बीती रात वहां निर्माण कार्य पूर्ण होने का एक बोर्ड लगवा दिया है जिसे जब ग्रामीणों ने देखा तो उत्तेजित हो गये और शुक्रवार को वे महेवा विकास खण्ड कार्यालय पहुँच गये। करीब दर्जन भर ग्रामीणों ने उक्त सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी को एक शिकायती प्रार्थना पत्र सौंप कर निर्माण कार्य की जांच कराए जाने की मांग की है।

ग्रामीण अबधेश नारायण, राजेश मिश्रा,जितेंद्र मिश्रा, बाबू सिंह परिहार,जय प्रकाश,रुद्र प्रताप सिंह,लाल सिंह,विजय नारायण सहित कई ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई है।

वही इस बारे में खण्ड विकास अधिकारी व डी०सी०मनरेगा शौकत अली ने बताया कि मामला अभी जानकारी में नही है प्रार्थना पत्र प्राप्त होते ही जाँच कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button