बड़ी खबर: जानिए आखिर क्यों कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से हटे दिग्विजय सिंह व किया खड़गे का समर्थन

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में एक नया मोड़ आ गया है.  अभी तक चर्चा थी कि अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह और शशि थरूर के बीच मुकाबला होगा लेकिन अब मल्लिकार्जुन खड़गे भी मैदान में आ गए हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने और दिग्विजय सिंह के पीछे हटने का कारण, कांग्रेस की दक्षिण की राजनीति साधने की कोशिश हो सकती है

दिग्विजय सिंह ने गांधी परिवार से वफादारी का नाम लेते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में बैठने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मैंने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और कहा कि यदि आप फॉर्म भर रहे हैं तो मैं आपके साथ हूं। मैंने साफ कहा कि आपके खिलाफ लड़ने की मैं सोच भी नहीं सकता हूं। इसलिए मैंने अब तय किया है कि उनका प्रस्ताव बनूंगा।

खड़गे के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है और कहा है कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बनेंगे. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं तीन बातों पर समझौता नहीं करता। पहला गरीब, दलित और आदिवासी के हित। इसके अलावा सांप्रदायिकता के खिलाफ संघर्ष।  ऐसे में ज्यादातर नेता उनके नाम पर ही वोट कर सकते हैं और उनकी जीत तय मानी जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button