कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए शशि थरूर, मल्लिकार्जुन खड़गे व केएन त्रिपाठी ने आज फाइल किया नॉमिनेशन

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नामांकन के लिए चुनावी प्रक्रिया पूरा करने का आज आखिरी दिन रहा, अध्यक्ष के लिए चुनावी प्रक्रिया में शामिल होने के लिए नामांकन पर्चा खरीदने वालोशशि थरूर मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व मंत्री रहे केएन त्रिपाठी का भी नाम शामिल रहा.कांग्रेस की टॉप पोस्ट के लिए त्रिकोणीय मुकाबले के आसार नजर आ रहे हैं।

थरूर ने आज दोपहर AICC ऑफिस पहुंचकर अपना नॉमिनेशन फाइल किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि खड़गे साहब का बहुत सम्मान करता हूं। अगर कई लोग नामांकन दाखिल करेंगे तो अच्छी बात है और लोगों को भी विकल्प मिलेगा। मैंने किसी को नीचा दिखाने के लिए ऐसा नहीं किया है। हमें एक साथ काम करने की जरूरत है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.सीनियर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया.

उम्मीदवारी के प्रस्तावकों में पार्टी नेता अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी, पी एल पुनिया, ए के एंटनी, पवन कुमार बंसल और मुकुल वासनिक शामिल रहे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है. आज नामांकन के आखिरी दिन शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे ने पर्चा भरा. इन दोनों नेताओं के अलावा झारखंड के कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने भी शुक्रवार को पर्चा भरा.

Related Articles

Back to top button