इटावा आँगनबाडी केन्द्र पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता एवं वरिष्ठ सभासद शरद बाजपेयी ने कराया अन्नप्राशन

पोषण माह के अंतर्गत आयुर्वेद विभाग द्वारा योग व विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए

इटावा।आँगनबाडी केन्द्र शाहगंज पर पोषण माह के अंतर्गत आयुर्वेद विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में योग व पोषण के विषय में जानकारी दी गई, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता एवं वरिष्ठ सभासद शरद बाजपेयी ने एक बच्चे का अन्नप्राशन किया। डॉ. पूनम गौर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी आयुर्वेद ने पोषण के विषय में जानकारी दी एवं गर्भवती महिलाओं से भी चर्चा की एवं योग प्रशिक्षक दीपा यादव ने योग व सूर्य नमस्कार का अभ्यास कराया ।

मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता शरद बाजपेयी ने कहा कि आज आँगनबाडी केन्द्र पर बच्ची का अन्नप्राशन किया है  शरद बाजपेयी ने कहा कि सभी लोग प्रतिदिन योग करें व बच्चों को भी योग व व्यायाम कराएँ,अपने बच्चों के खानपान का विशेष ध्यान रखें साथ ही साथ पानी भी खूब पियें। शरद बाजपेयी ने कहा कि आज आयुर्वेद विभाग की ओर से ये जो कार्यक्रम आयोजित किया गया है वह बहुत ही प्रशंसनीय हैं ऐसे कार्यक्रमों से लोगों को योग व पोषण के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त होती है, शरद बाजपेयी ने कहा कि सभी संतुलित भोजन लें और स्वस्थ रहें व अपने बच्चों को कुपोषण से बचाएँ ।

इस कार्यक्रम में सहायक योग प्रशिक्षक आसित कुमार, राकेश कुमार, आँगनबाडी कार्यकत्री गीता तिवारी अन्य आँगनबाडी कार्यकत्री डिम्पी शंखवार, सुनील कुमारी, नीलम एवं सहायिका तयैब्बा खातून, शशिप्रभा सहित लाभार्थी एवं क्षेत्रवासी व बच्चे उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button