व्हाट्सएप पर अब विडियो कॉल करना होगा और भी मजेदार, एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp पर वीडियो कॉलिंग का तरीका बदलने वाला है और नया फीचर जूम, गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स जैसे प्लेटफॉर्म्स को सीधी टक्कर देने जा रहा है।आपको बता दें कि इस नये फीचर के मुताबिक 32 लोगों को एक बार में ग्रुप कॉल में एड किया जा सकता है।

कई ग्रुप्स को एक कम्युनिटी का हिस्सा बनाया जा सकेगा और ज्यादा व्हाट्सऐप यूजर्स को आपस में जुड़ने का मौका मिलेगा। कम्युनिटीज में शामिल कई ग्रुप्स को एकसाथ कंट्रोल किया जा सकेगा और सभी में एकसाथ मेसेजेस भेजे जा सकेंगे

आपको बता दें कि व्हाट्सअप के इस फीचर को अगर इस्तेमाल करना है तो आपके फोन में ऐप का लेटेस्ट वर्जन का होना बहुत आवश्यक होगा। दरअसल ये फीचर इसी सप्ताह रिलीज होकर काम करना शुरू करने वाला है।

अप्रैल महीने में ही रिपोर्टे सामने आई थीं कि ग्रुप कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वॉयस कॉल में 32 प्रतिभागियों को सपोर्ट करेगा। नए व्हाट्सऐप फीचर का नाम ‘कॉल लिंक्स’ रखा गया है, जिसके साथ यूजर्स को किसी वीडियो कॉल का लिंक बनाने का विकल्प मिलेगा।

यानी कि अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म्स की तरह अब व्हाट्सऐप ग्रुप कॉल्स के लिंक शेयर कर बाकियों को कॉल का हिस्सा बनाया जा सकेगा। भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के समय में जुड़ने का आसान माध्यम है।

Related Articles

Back to top button