Apple के iPhone 14 का निर्माण भारत में हुआ शुरू, देश की आर्थिक स्थिति को मिलेगा सहारा

कैलिफोर्निया की टेक कंपनी Apple ने अपनी iPhone 14 सीरीज इस महीने की शुरुआत में लॉन्च की है, जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल्स शामिल हैं। इससे आम जनता को काफी फायदा होगा और देश की आर्थिक स्थिति को भी सहारा मिलेगा.

लॉन्च से पहले ही संकेत मिले थे कि ऐपल नई सीरीज की मैन्युफैक्चरिंग भारत में शुरू कर सकती है और नई रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी ने आईफोन 14 की मैन्युफैक्चरिंग अपने इंडिया प्लांट्स में शुरू भी कर दी है।Apple ने इस महीने की शुरुआत में अपनी नयी iPhone श्रृंखला – iPhone 14 मॉडल का अनावरण किया था.

इसकी विशेषताओं में एक बेहतर कैमरा, शक्तिशाली सेंसर और उपग्रह संदेश सुविधा शामिल हैं. इसके चार मॉडल हैं- iPhone 14, Plus, Pro और Pro Max. सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में भारत में बना आईफोन 14 स्थानीय ग्राहकों तक पहुंचना शुरू हो जाएगा.

भारत में बने फोन भारतीय बाजार और निर्यात, दोनों के लिए होंगे.ऐपल ने चेन्नई में स्थित अपने पार्टनर फॉक्सकॉन की फैसेलिटी में आईफोन 14 का प्रोडक्शन शुरू किया है।    ऐपल दो से तीन महीने में नए डिवाइस का प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा, लेकिन ऐपल ने पहले ही इसकी शुरुआत कर दी है।

Related Articles

Back to top button