काले घने बालों की ख्वाहिश हैं तो आप भी जानिए कंघी करने का सही तरीका

आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में आपके लंबे घने बालों का बहुत बड़ा हाथ होता है. खूबसूरत काले घने बालों की ख्वाहिश हर किसी की होती है, पर कई बार अनजाने में की गई कुछ गलतियों की वजह से आपके बाल रूखे  बेजान होकर समय से पहले ही पतले  बेजान हो जाते हैं. इन्हीं गलतियों में से एक गलती है बालों में गलत तरह से कंघी करना.

जिसकी वजह से बालों के झड़ने की समस्या उत्पन्न होने लगती है. तो आइए जानते हैं आखिर क्या है बालों को कंघी करने का ठीक तरीका. जिसकी मदद से आप भी पा सकते हैं स्वस्थ घने लंबे बाल.

कंघी से होती है बालों की एक्सरसाइज-
अच्छी क्वालिटी के शैंपू, कंडिशन  तेल के साथ कंघी करने के ठीक ढंग से भी आप अपने बालों की ग्रोथ को अच्छा कर सकते हैं. कंघी बालों की एक तरह की अभ्यास होती है. ठीक तरह से कंघी करने से  सिर में ब्लड सर्कुलेशन इंप्रूव होता है.

दिन में इतनी बार करें बालों में कंघी- 
हेयर स्टाइलिस्ट अक्सर लोगों को ये सुझाव देते हैं कि सारे दिन में कम से कम 3 से 4  बार कंघी करने से बालों को लाभ पहुंचता है. ऐसा करने से सिर का ब्लड सर्कुलेशन इंप्रूव होने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है.

बालों की स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए ऐसे करें कंघी-
बालों की स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए सीधे कंघी करना सबसे अच्छा रहता है. ऐसा करने से बाल मजबूत बनने के साथ उनकी ग्रोथ भी अच्छी होती है. इसके अतिरिक्त प्रतिदिन इस तरह कंघी करने से आदमी को दो मुंहे बालों की समस्या से भी जल्द छुटकारा मिल जाता है.

Related Articles

Back to top button