जिले में स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत: दीपक गुप्ता

इटावा। प्रदेश सरकार की “एक जनपद एक उत्पाद” तथा “वोकल फॉर लोकल” योजना को प्रोत्साहन देने के लिए यहां इटावा क्लब में लगाई गई हस्त निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी में रविवार को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष दीपक गुप्ता ने अपने संगठन के पदाधिकारियों के साथ प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और जिले की लोगों से अपने जनपद में ही बने स्थानीय उत्पादों की खरीद को बढ़ावा देने की अपील करते हुए स्वयं भी विभिन्न स्टालों से जनपदीय उत्पादों की खरीद की।

उल्लेखनीय है कि जिला उद्योग एवं उद्यमिता विकास केंद्र के तत्वावधान में लगाई गई उक्त प्रदर्शनी में जिले में, विशेषकर हस्त शिल्प से बने विभिन्न उत्पादों के स्टॉल लगाए गए हैं जिन्हें प्रोत्साहन देने के लिए ही भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की जिला इकाई ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर विशेषरूप से उपस्थित विभाग के उपायुक्त सुधीर कुमार ने सभी व्यापारी नेताओं का स्वागत किया और आभार जताया। उद्योगपति दीपक गुप्ता ने भी उन्हें जिले में उद्योगों एवं स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के अभियान को मजबूती दिए जाने का आश्वासन दिया।

प्रदर्शनी निरीक्षण के अवसर पर जिलाध्यक्ष दीपक गुप्ता के अलावा कृष्ण मुरारी गुप्ता, आकांक्षा गुप्ता, प्रमिला पालीवाल, विक्की गुप्ता, प्रशांत दीक्षित, गुड्डी वाजपेई, संजय कुमार, अनवार हुसैन समेत विभाग के अन्य कर्मचारी साथ रहे।

Related Articles

Back to top button