बकेवर नगर पंचायत के बार्ड नगला बनी में बारिश के पानी से गाँव हुआ जलमग्न

राहुल तिवारी,बकेवर इटावा।

नगर पंचायत बकेवर के बार्ड आदर्श नगर नगला बनी में बारिश के चलते लखना के नाला व बेरीखेडा की ओर से आने पानी से पूरे गाँव में जलभराव होने से लोगों को आने जाने में भारी दिक्कत का सामना करने के साथ साथ लोगों के घरों में जलभराव बना हुआ है। वहीं इस समस्या से निजात पाने के लिए जिलाधिकारी से ग्रामीणों ने मांग की है।

बारिश के मौसम में तेज बारिश होने के कारण नगला बनी जलमग्न होने के साथ साथ सड़क व लोगों के घरों में पानी भर जाता है। इसी के चलते बीते दिनों से हो रही बारिश के कारण नगला बनी में बेरीखेडा नगला सावतखां व लखना कस्बा का पानी नालों से आकर नगला बनी टापू सा बन गया है। जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी निकलने वैठने में हो रही है। वहीं ग्रामीण संजू यादव पूर्व अध्यक्ष सहकारी समिति बकेवर ने जिलाधिकारी इटावा से मांग करते हुए बताया कि बारिश होने के चलते नगला बनी गाँव में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। साथ ही पूरे गाँव की सड़कें जलमग्न हो गयी हैं। इस मामले से अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत बकेवर सुनील कुमार को भी अवगत करा दिया गया है। लेकिन इस भीषण जनसमस्या से कोई निजात नहीं मिल सका।

वहीं इस गाँव में पानी आने की मुख्य बजह बकेवर के लिए जाने बाले नाला का सही न बनना है। और जगह जगह टूटा भी पडा हुआ है। कमीशनखोरी के चक्कर में नाले का निर्माण सही ढंग से नहीं कराया गया लखना नगर पंचायत की ओर से आने बाला नाला गहरा है। और बकेवर सीमा से बना नाला ऊंचा है। जिसके चलते पानी उस पर चढ नहीं पाता है। तेज बारिश में जगह जगह टूटे नाले से नगला बनी में पानी प्रवेश करके गाँव को जलमग्न किये हुए है।

इस गाँव के जलमग्न होने से जीव जन्तुओं व संक्रमण का खतरा बना हुआ है। जिसके चलते लोग सशंकित हैं। वहीं ईओ बकेवर से इस ज्वलंत समस्या से निजात दिलाये जाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button