कस्बा लखना के मुहाल पक्का तालाब पर धसकी मकान की धरती व सोहन लाल शुक्ला का गिरा कच्चा मकान

बकेवर इटावा।बिगत दिनों से हो रहे अनवरत बारिश के चलते कस्बा लखना में एक मकान धराशायी हुआ तो एक मकान की जमीन ही धसक गयी और सुरंग बनकर पानी भर गया। वहीं करौंधी में तालाब भरने से आसपास के घरों में पानी भर गया। इसके अलाबा गाँव गाँव गलियां भरी हुई हैं। लोगों की दिनचर्या बिगड़ गयी है। कच्चे मकान स्वामियों को तेज धूप निकलने के बाद मकान गिरने का डर सता रहा है।

लगातार बारिश के कहर के वाद शुक्रवार को हल्की धूप के साथ बादल खुल गये हैं। जिसके चलते लोग अपने घरों में हैं। वहीं कस्बा लखना के मुहाल पुरावली दरबाजा निवासी सोहनलाल शुक्ला का कच्चा मकान धराशायी हो गया। अच्छी बात यह रही कि वह अपने परिवार के साथ अलग पास के कमरे में लेटे हुए थे। इसकी सूचना भी नगर पंचायत व तहसील प्रशासन भर्थना को दे दी गयी है। इसके अलाबा पक्का तालाब स्थित सब्जी मंडी के पास रह रहे पुष्पेन्द्र जैन गुट्टे के मकान की जमीन ही धसक गयी जिसके चलते जमीन में भारी गड्डा होने के कारण किसी स्त्रोत से पानी भर गया लोगों का मानना है। कि कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। इसकी सूचना नगर पंचायत लखना को दे दी गयी है।

वहीं कस्बा के समीपवर्ती ग्राम करौंधी में तालाब भरने के कारण उसका ओबर फ्लो पानी आसपास बने घरों में घुस रहा है। जिसके चलते लोगों को जीव जन्तुओं का डर तो सता ही रहा है। लेकिन कुछ लोगों के कच्चे मकान होने से गिरने का डर भी बना हुआ है। जिसके चलते लोग सशंकित हैं।

इतना ही नहीं लख‌ना कस्बा सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के गांवों में पानी भरने से राह निकलना मुश्किल हो रहा है। जिसके चलते लोग जलभराव से संक्रमित बीमारियों के फैलने का अंदेशा जता रहे हैं।

इसके अलाबा बकेवर नगर पंचायत के बार्ड नगला बनी में जलनिकासी का व्यवस्था न होने से गाँव में पानी सडकों पर भरा हुआ है। समाजसेवी विवेक यादव सन्नी ने इस मामले में ईओ नगर पंचायत से इस जलभराव की समस्या से निजात दिलाये जाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button