इटावा में बारिश से हुई घटनाओं में 4 मासूम समेत 6 की हुई मौत,

बारिश में मौत-मृतक आश्रितों को मिलेगी चार लाख राहत-मुख्यमंत्री

इटावा। इटावा जनपद में भारी बरसात के बीच दीवार ढहने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं,ताजा घटनाक्रम में एक कच्चे मकान और पेट्रोल पंप की दीवार ढहने से दंपती समेत छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में चार सगे भाई बहन भी शामिल है। जिलाधिकारी अवनीश राय ने अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रपुरा गांव में बीती रात करीब 1 बजे एक कच्चे मकान की दीवार ढहने से 6 लोग मलबे में दब गए थे, जब तक गांव वाले उन्हें निकालने की कोशिश करते तब तक 4 मासूम भाई-बहनों की मलबे में दब कर मौत हो चुकी थी। इस हादसे में मासूमों की बुजुर्ग दादी और एक अन्य मासूम गंभीर रूप से घायल हो गये,जिन्हें इलाज हेतु मुख्यालय के डॉ० भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है।

मृतकों में शिंकू 10 बर्ष, अभी 8 वर्ष,सोनू 7 बर्ष, आरती 5 वर्ष शामिल हैं। इस दर्दनाक हादसे में 75 बर्षीय बुजुर्ग शारदा देवी और 4 बर्षीय मासूम ऋषभ गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

मौत के शिकार बने चारों भाई-बहनों के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी थी। माता-पिता की मौत मौत के बाद पूरा घर बेसहारा हो गया था। सभी बच्चे अपनी दादी के साथ ही रहते थे।

हादसे के बाद के जिलाधिकारी अवनीश राय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने जिला अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग दादी शारदा देवी और उसके मासूम नाती ऋषभ को देखने पहुंचे,उसके बाद उन्होंने घटनास्थल पर पहुँचकर निरीक्षण किया है। गांव वालों ने बताया कि परिवार को केंद्र और राज्य सरकार से जुड़ी किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला था। जिसके कारण पूरा परिवार कच्चे मकान में रहने को मजबूर था।

वहीं,थाना इकदिल क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कृपालपुरा में बुजुर्ग दंपत्ति अपने घर के पास बने पेट्रोल पंप की दीवार से सटे छप्पर के नीचे सो रहे थे,तभी तेज बरसात से दीवार पलट गई और उसके नीचे रामसनेही 65 वर्ष और रेशमा देवी 62 बर्ष दब गए। आनन-फानन में उनका बेटा नरेंद्र कुमार इलाज को जिला अस्पताल लेकर पहुँचा जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

*सीएम ने राहत राशि देने के दिए निर्देश        इटावा जिले में हुए इन हादसों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। घटना पर उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा है कि दिवंगतों के परिजनों को 4 लाख की राहत राशि प्रदान की जाए,उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button