क्षेत्र पंचायत की बैठक में विकास के मुद्दे पर चर्चा

चकरनगर/इटावा,३ सितंबर। ब्लाक के सभागार में शनिवार को क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक प्रशासक उप जिला अधिकारी मलखान सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान पुराने ब्लाक प्रमुख ग्राम प्रधान बीडीसी सदस्य सहित अन्य अधिकारियों ने क्षेत्र के विकास कार्यों पर मंथन किया।

ज्ञातव्य हो कि ब्लॉक प्रमुख की अध्यक्षता में जिला क्षेत्र समिति बैठक हुआ करती है लेकिन समय का चला उल्टा चक्र जिसने ब्लाक प्रमुख की कुर्सी को ही पलट दिया और जिलाधिकारी इटावा के द्वारा प्रशासक के तौर पर उप जिलाधिकारी चकरनगर मलखान सिंह को नियुक्त किया गया यह तो क्षेत्र का दुर्भाग्य ही कहें की पहले तो माथापच्ची चुनाव के दौरान हुई प्रमुख कुर्सी पर आसीन नव निर्वाचित प्रमुख कुछ ही समय के लिए अपना कार्यकाल देखने में सक्षम हो सकीं आए क्षेत्र में राजनीतिक आंधी ने उठापटक मचाते हुए कहीं न कहीं अपना प्रभाव दिखाते हुए ब्लाक प्रमुख को जबरिया कुर्सी से हटवा कर विकासखंड का सारा कार्य प्रभावित हुआ है।

प्रशासक के तौर पर उप जिलाधिकारी चकरनगर ने क्षेत्र समिति बैठक में अध्यक्षता की उन्होंने उपस्थित सदस्यों से अनुरोध किया कि जब तक मैं प्रशासक हूं आपस के मनमुटाव को दूर कर विकास के पथ पर आइए और जहां तक संभव हो वहां तक शांतिपूर्ण समय का माहौल बना रहे और आपसी भेदभाव को दूर कर समग्र रूप से विकास की उज्जवल धारा प्रवाहित करने में सहयोग दें।प्रशासक/पीठासीन अधिकारी ने आगे कहा कि जहां खंड विकास अधिकारी का कार्य एक एसडीएम देख रहे हैं और प्रशासक भी एसडीएम ही हैं। दो-दो उप जिला कलेक्टर होते हुए और फिर भी विकास ना हो पाए यह तो आपसी भेदभाव का ही परिणाम होगा उन्होंने आवाहन किया कि आप सब मिलकर एक साथ समग्र विकास की योजना पर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें। पीठासीन अधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं क्षेत्र के हर कोने कोने में किसी न किसी रूप में जन सेवा/न्याय हित में तत्पर उपस्थित रहता हूं। इस मौके पर एस डी एम,अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह, बी डी ओ कुमार सत्यम् जीत,क्षेत्राधिकारी भरथना, नायव तहसीलदार अभिनाश चौधरी,ए डी ओ पंचायत आलोक चौहान, दीपक कुमार प्रभारी चकरनगर, गोविंद हरि वर्मा भरेह थाना प्रभारी, सहसो थाना प्रभारी,व बिठौली थाना प्रभारी दल बल के साथ मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button