इटावा जसवंत नगर जीजीआईसी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एसडीएम की मौजूदगी में किया गया

*जीजीआईसी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एसडीएम की मौजूदगी में किया गया

जसवंतनगर। यहां राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उप जिलाधिकारी नम्रता सिंह ने कालेज की छात्राओं को चुनाव प्रक्रिया से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए उनके ज्ञान को भी परखा।

एसडीएम ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत मतदाता बनने के साथ शुरू होती है किसी भी चुनाव से पहले मतदाता बनने की उम्र 18 वर्ष को नियत तिथि तक पार करने वाले व्यक्तियों को मतदाता बनाया जाता है तथा मतदाता बनने वाला लोकतांत्रिक प्रक्रिया में होने वाले चुनाव में अपने मत का उपयोग करता है उन्होंने कहा नवंबर माह में मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया जाना है आप मैसेज जिसके भी घर में भाई बहन आदि 1 जनवरी 2022 को 18 साल की उम्र पार कर रहे हो या कर चुके हो उन्हें अपने बीएलओ से फार्म नंबर 6 भरवा कर अपना मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनवा लें।

उन्होंने कहा कि आप लोगों को इसकी जानकारी देने का उद्देश्य आपको इस बात के लिए जागरूक करना है कि वोट बनवाने के बाद चुनाव में भाग ले रही प्रत्याशियों में से ऐसे प्रतिनिधि को चुनना है जो आपके क्षेत्र का विकास ,आपकी समस्याओं का समाधान करने वाला तथा आपके सुख दुख में सहवागी बन सकता हो। इस अवसर पर तहसीलदार जसवंतनगर अशोक कुमार सिंह ने भी संबोधित किया उन्होंने चुनाव प्रक्रिया की बारीकियों को समझाते हुए शत प्रतिशत मतदान पर जोर दिया। उन्होंने मतदाता बनने से लेकर मतदान व मतगणना तक की प्रक्रिया को भी भली-भांति समझाया। इस अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती प्रज्ञा सिंह ,श्रीमती पुष्पा वर्मा तथा श्रीमती प्रतिमा सिंह आदि उपस्थित रहे।

फ़ोटो- राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जसवंतनगर में छात्राओं को चुनावी प्रक्रिया की जानकारी देते एसडीएम जसवंतनगर नम्रता सिंह।

Related Articles

Back to top button