गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर लावारिस बैग मिलने से मची अफरा-तफरी

गोरखपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर स्टेशन डायरेक्टर ऑफिस के सामने मंगलवार को लवारिस सूटेकस मिलने से हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी जैसे ही आरपीएफ और जीआरपी को हुई वैसे ही उस स्थान के 50 मीटर के दायरे को खाली कराकर रस्से से कवर कर दिया। बम की आशंका को देखते हुए पीएसी से बम स्क्वायड दस्ते को बुलाया गया। दस्ते ने सूटकेस को खोलकर देखा तो उसमें कंबल और एक चादर निकला। किसी प्रकार की कोई अप्रिय चीज न मिलने की पुस्टि पर बैरीकेडिंग हटा दी गई और वहां से आवागमन बहाल कर दिया गया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर राजेश सिन्हा के अनुसार 3:40 बजे एक कर्मचारी ने सूचना दी कि काफी देर से स्टेशन डायरेक्टर के कार्यालय के सामने बेंच के नीचे एक लवारिस सूटकेस रखा हुआ है। जिस स्थिति में वह रखा है उससे वह संदिग्ध लग रहा है। श्री सिन्हा ने बताया कि इसकी जानकारी होते ही तत्काल सिविल पुलिस और जीआरपी की बुला लिया गया। मौके पर पहुंची डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया। पहले डॉग स्क्वायड टीम ने सूटकेस को देखा। प्रथम दृष्टया वह सामान्य लगा लेकिन पूरी तरह से पुख्ता होने के लिए बम निरोधक दस्ते ने जब सूटकेस खोला तो उसमें एक कंबल और एक चादर मिला। यह देखने के बार सभी ने राहत की सांस ली।

 

एक घंटे तक रही अफरा-तफरी
लवारिस सूटकेस की जानकारी होने पर दोनों छोर पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गई। बार-बार सुरक्षाकर्मियों द्वारा हटाए जाने के बाद भी अधिकतर यात्री प्रतिबंधित रास्ते से ही निकलने की कोशिश करते रहे। इस दौरान करीब एक घंटे तक स्टेशन पर अफरा-तफरी मची रही।

Related Articles

Back to top button