कन्नौज: विद्युत कर्मचारियों का अधिशाषी अभियंता कार्यालय पर धरना

कन्नौज: विद्युत कर्मचारियों का अधिशाषी अभियंता कार्यालय पर धरन

सरकार के विरोध में कर्मचारियों ने लगाये नारे

प्रज्ञेश प्रकाश भट्ट

कन्नौज। राज्य विद्युत परिषद प्रावधिक कर्मचारी संघ के बैनर तले सरकार की ऊर्जा प्रबंधन की तानाशाही रवैये के लिए व अन्यायपूर्ण नीति के विरोध में आज विद्युत कर्मचारियों ने अधिशाषी अभियंता कार्यालय पर एकदिवसीय धरना दिया। कर्मचारियों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की।
सघ के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि संघ विगत एक वर्ष से प्रदेश के टेक्नीशियन कर्मियों की मूलभूत मांगों व समस्याओ के समाधान हेतु प्रयासरत है। माह फरवरी से चरण बद्ध आंदोलन प्रारंभ किया गया। ऊर्जा मंत्री के हस्तक्षेप के बाद आंदोलन स्थगित किया गया।
द्विपक्षीय वार्ता में संवर्ग की समस्याओं व मांगो के संबंध में सहमति बनी थी लेकिन सरकार ने मांगें पूरी नहीं की। जिला पदाधिकारी दलजीत सिंह ने बताया कि शीर्ष ऊर्जा प्रबंधन द्वारा लगातार अपने तकनीकि कर्मियों की जायज मांगों व समस्याओ के प्रति उदासीनता दिखाई जा रही है। यह रवैया न कर्मचारी हित मे है और न ही प्रदेश हित मे है।
जिला सचिव जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रबंधन व अन्यायपूर्ण नीति के कारण संवर्ग में अत्यंत रोष व्याप्त है। यदि शीघ्र ऊर्जा प्रबंधन द्वारा अपनी हठधर्मिता छोड़कर पूर्व बनी सहमति के आधार पर आदेश नहीं किये जाते हैं तो आंदोलन और तेज किया जाएगा जिसके लिए पूरी तरह ऊर्जा प्रबंधन जिम्मेदार होगा।
इस मौके पर दीपक कुमार, मो यासीन, जोखन सिंह, रविन्द्र बाबू, कमलेश कुमार, अशोक कुमार, शिवकांत, प्रताप सिंह, पूरन लाल, संजय कुमार, सुरेश चंद्र सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button