मथुरा में राशन वितरण को लेकर ठगी दंपत्ति हिरासत में

गरीबों को नि:शुल्क राशन वितरण के नाम पर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। ठगी का शिकार हुई महिलाओं ने पुलिस चौकी पर हंगामा कर दिया। पुलिस द्वारा आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीड़ितों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि शनिवार दोपहर लखनऊ निवासी एक दंपत्ति व दो स्थानीय महिलाएं मथुरा गेट क्षेत्र में पहुंचीं। वहां उन्होंने गरीबों को प्रतिमाह नि:शुल्क राशन सामग्री और 1000 रुपये नगद देने का झांसा देकर किसी से 150 तो किसी से 200 रुपये लिए जा रहे थे। पीड़ित महिलाओं के अनुसार उनसे आधार कार्ड की फोटो कॉपी और दो फोटो भी लिए गए। उनसे शनिवार की दोपहर को किशोरपुरा क्षेत्र में राशन वितरण का वादा किया गया था। लेकिन राशन न मिलने पर महिलाओं ने हंगामा कर पुलिस को सूचना दी।

 

इस बीच दंपत्ति मौके से खिसकने लगे जिन्हें सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुछ दूरी पर रोककर हिरासत में ले लिया और मथुरा गेट पुलिस चौकी ले गए। वहीं ठगी का शिकार हुई महिलाएं भी वहां पहुंच गईं। उन्होंने मथुरा गेट पुलिस चौकी हंगामा कर आरोपियों को खरी-खोटी सुनाकर पुलिस से इनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

वही लखनऊ के दंपत्ति ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उनकी पुत्री का निधन होने पर वृंदावन में दान करने के लिए आए थे। उनका टारगेट 20 से 25 लोगों को राशन वितरण करने का था। उन्होने इसके लिए किसी से रुपये नहीं लिए हैं । जबकि पुलिस को उनके बैग से मिले दस्तावेज कुछ और ही इशारा कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर सैंकड़ो महिलाओं से धनराशि एकत्रित करने वाली वृद्ध महिला ने बताया कि उसने सारे रुपये एकत्रित कर दंपत्ति को ही दिए थे। काफी देर तक चले हंगामे के बीच दंपत्ति महिलाओं को उनके रुपये वापस देने की बात कहने लगे। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

Related Articles

Back to top button