मैनपुरी में बुखार का कहर जारी बच्ची सहित तीन की मौत

पंकज शाक्य संवाददाता मैनपुरी

जिले में बुखार से होने वाली मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 4 वर्षीय बच्ची सहित बुखार से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं सर्दी जुकाम से डेढ माह के बालक व पेट दर्द से वृद्ध ने दम तोड़ दिया। शनिवार को जिला अस्पताल की ओपीडी में 1022 मरीजों ने अपनी-अपनी बीमारियों का उपचार लिया। जिनमें तीन सैकड़ा से अधिक मरीज बुखार के पाए गए।

बिछवां थाना क्षेत्र के ग्राम अंजनी निवासी ओमेंद्र की 4 वर्षीय पुत्री तनु पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित चल रही थी। शुक्रवार की रात हालत गंभीर होने तनु को जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बिछवां के नगला पाल निवासी 55 वर्षीय संतोष कुमार, औंछा थाना क्षेत्र के ग्राम मधन निवासी 45 वर्षीय रामपाल पुत्र सूरजपाल की भी बुखार के कारण मौत हो गई। वहीं दन्नाहार क्षेत्र के ग्राम धरमंगदपुर निवासी अरविंद के डेढ़ माह के पुत्र सर्दी जुकाम से पीड़ित था। हालत गंभीर होने पर उसे भी अस्पताल लाया गया। जहां उसे भी मृत घोषित कर दिया। दन्नाहार के नगला कोंडर निवासी 96 वर्षीय फौरन सिंह ने पेट दर्द के कारण दम तोड़ दिया।

 

ओपीडी में 1022 मरीजों ने लिया उपचार

मैनपुरी। इस समय फैल रही बीमारियों के कारण जिला अस्पताल में प्रतिदिन सैकड़ों मरीज पहुंचकर उपचार ले रहे हैं। शनिवार को जिला अस्पताल की ओपीडी में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित 416 पुरुष व 604 महिला कुल 1022 मरीजों ने पंजीकरण कराकर चिकित्सकों की परामर्श के बाद उपचार लिया। वहीं इमरजेंसी वार्ड में अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित 56 मरीजों को भर्ती कराया गया। जिनमें 28 मरीज बुखार के भर्ती कराए गए। इन मरीजों में चार की हालत गंभीर होने पर उन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button