आगरा पिनाहट में स्कूल की बाउंड्री वॉल तोड़ अवैध कब्जे का प्रयास,आक्रोशित ग्रामीणों ने रुकवाया निर्माण कार्य

पिनाहट में स्कूल की बाउंड्री वॉल तोड़ अवैध कब्जे का प्रयास,आक्रोशित ग्रामीणों ने रुकवाया निर्माण कार्

बालकिशन वर्मा

-प्रधान पर लगा दीवार तोड़ने व अवैध कब्जे का आरोप

-ग्रामीणो ने तहसील दिवस में की लिखित शिकायत

-जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा धिकारी पिनाहट

पिनाहट ।पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय दलई पुरा में दबंगों ने रात में जेसीबी से स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ दी ।और बाउंड्री वाल तोड़ दूसरी नींव खोद कब्जा करने का प्रयास किया। जिसकी सूचना सुबह ग्रामीणों को मिली तो सभी ग्रामीण एकत्र हो गऐ। और एकत्रित होकर स्कूल पहुंच गऐ। जहां ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा काटा। सूचना मिलते ही पुलिस और राजस्व टीम मौके पर पहुंच गई।सूचना पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवा दिया है । ग्रामीणों ने इस मामले की लिखित शिकायत बाह तहसील दिवस में की है ।वही एसडीएम बाह ने खंड शिक्षा अधिकारी पिनाहट को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं ।

जानकारी के अनुसार रात्रि को दबंगों ने पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय दलई पुरा की बाउंड्री वॉल को अवैध कब्जे की नियत से जेसीबी की मदद से तोड़ दिया। और स्कूल की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने की नियत से दूसरी नीव खोद डाली।सुबह सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए ।सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही पुलिस व राजस्व टीम भी मौके पर पहुंच गई। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य से संबंधित आदेश दिखाने की बात कही। जिस पर शिक्षक कोई कागज नहीं दिखा सके ।सूचना पर पहुंची पुलिस व राजस्व टीम ने ग्रामीणों के विरोध के चलते निर्माण कार्य रुकवा दिया । और सभी ग्रामीण एकजुट होकर तहसील दिवस में बाह पहुंचे ।और तहसील दिवस में ग्राम प्रधान व उसके गुर्गों पर स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है।आरोप है कि ग्राम प्रधान व उसके गुर्गे स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़कर उस पर अवैध रूप से कब्जा करना चाहते हैं ।  शिकायतकर्ताओ में लाखन सिंह, पंचम सिंह,कप्तान सिंह ,सुरेंद्र सिंह ,कल्याण सिंह, विक्रम सिंह ,आसाराम ,राम सिंह, किताब सिंह, सुरेंद्र सिंह ,मलखान सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

वही इस मामले में प्रधान रतीमंत बघेल का कहना है कि गांव का रास्ता कम चौड़ा था। ग्रामीणो के कहने पर उस रास्ते को चौड़ा करने के लिए कार्य कराया जा रहा था।अभी किसी भी निधि का पैसा पास नही हुआ है। अवैध कब्जे का आरोप लगत है।स्कूल इंचार्ज छुट्टी पर है।

वहीं इस मामले में एसडीएम बाह अब्दुल बासित का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है। लिखित शिकायत भी आई है। खंड शिक्षा अधिकारी पिनाहट को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है ।और स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ने में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ एफआईआर होगी।

वहीं इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी पिनाहट जितेंद्र गौड़ का कहना है कि मैं जांच के लिए विद्यालय आया हूं। जिन लोगों ने भी स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ी है ।उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।जांच चल रही है। दोषी बख्शे नही जाएंगे।

स्कूल इंचार्ज का सोशल मीडिया पर लेटर वायरल, स्कूल इंचार्ज ने लेटर बताया फर्जी ,नही है कोई जानकारी

पिनाहट ।वही बताया कि स्कूल इंचार्ज पूनम पिछले 3 दिनों से अवकाश पर चल रही हैं। उनकी अनुपस्थिति में स्कूल की बाउंड्री वाल तोड़ने के मामले में एक प्रार्थना पत्र  पिढौरा पुलिस को दिया गया है ।जिसमें कहा गया है कि कोई स्कूल की बाउंड्री वाल को कोई हानि नही पहुचाई गई है ।ग्राम पंचायत द्वारा निर्माण कार्य कराया रहा है।इस लेटर को लेकर स्कूल इंचार्ज ने जानकारी न होने का हवाला दिया है। और कोई भी लेटर उनके द्वारा नही दिया गया है। ये फर्जी है। उन्हे कोई जानकारी नही है।

वही इस मामले में स्कूल इंचार्ज पूनम का कहना है कि वह छुट्टी पर हैं ।उनके द्वारा कोई लेटर जारी नहीं किया गया है ।न ही उन्हे इसकी कोई जानकारी है ।

Related Articles

Back to top button