कन्नौज: स्वच्छ भारत को साकार करने के लिए साफ सफाई पर दें विशेष ध्यान: राज्य मंत्री

 

प्रज्ञेश प्रकाश भट्ट

कन्नौज। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत आज स्वच्छता संवाद गोष्ठी का आयोजन तिर्वा स्थित गिरिशानंद महाविद्यालय के सभागार में किया गया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के खेल युवा कल्याण राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत की कल्पना को साकार करने के लिए साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। राज्य मंत्री ने कहा कि पालीथिन को नकारें। बाजार जाते समय कपड़े के थैले का प्रयोग करें। इसके लिए लोगों को जागरूक भी करें।
उन्होंने कहा कि गंदगी अनेक बीमारियों की जननी है। इसलिए अपने आस-पास साफ सफाई रखें। ताकि लोगों को बीमारी से बचाया जा सके। स्वच्छता रखना केवल एक व्यक्ति की नहीं बल्कि सभी की जिम्मेदारी है। शहर, गांवों में बने शौचालय का प्रयोग करें। खुले में शौच न जाएं।
मुख्य विकास अधिकारी आर एन सिंह ने आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में भारत वर्ष के प्रदेश में स्वच्छता के किए जा रहे कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। संचालन जिला पंचायत राज अधिकारी जितेंद्र कुमार मिश्रा ने किया। कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत, हरबक्स सिंह, पूर्व तिर्वा चेयरमैन विनोद गुप्ता समेत जनपद के आलाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button