आगरा पिनाहट में धूमधाम से बैंड बाजों के साथ निकाला गया श्री रामचंद्र जी का डोला,संपन्न हुआ विवाह कार्यक्रम

 

बालकिशन पिनाहट

पिनाहट ।पिनाहट कस्बे की ऐतिहासिक रामलीला में धनुष यज्ञ की लीला में प्रभु श्री राम ने धनुष तोड़ने की लीला का सुंदर मंचन किया ।गुरुवार को कस्बा पिनाहट में श्री रामचंद्र जी के विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विवाह पूर्व कस्बे में श्री राम बरात का डोला निकाला गया ।श्री रामचंद्र जी के स्वरूप को देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण आए। और श्री राम चंद्र जी के स्वरूप को देख प्रसन्न चित्त हो गए।
जानकारी के अनुसार पिनाहट कस्बे की ऐतिहासिक रामलीला में धनुष यज्ञ की लीला के मंचन के बाद गुरुवार को पिनाहट कस्बा रामलीला मैदान में श्री राम विवाह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।श्री राम चंद्र जी के विवाह से पूर्व रामलीला मैदान से भगवान श्री रामचंद्र जी, लक्ष्मण, भरत व शत्रुघ्न का डोला पिनाहट कस्बे के नंदगवां से बैंड बाजों के साथ धूमधाम से नंदगवां तिराहा,अंबेडकर चौराहा, सब्जी मंडी, सदर बाजार, पुरानी तहसील ,चांदनी चौक होते हुए माताश्री चामण देवी मंदिर तक पहुंचा ।भगवान श्री रामचंद्र ,लक्ष्मण, भरत व शत्रुधन के स्वरूप को देखने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। भगवान श्री रामचंद्र जी , लक्ष्मण, भरत व शत्रुघ्न के स्वरूपों की मुन्नालाल बाबा पोखरा वालों ने आरती उतारी।कस्बे के व्यापारियों ने श्री रामचंद्र जी के डोले पर पुष्प वर्षा की । उसके बाद रामलीला मैदान में बनी जनकपुरी पर विवाह कार्यक्रम संपन्न किया गया।
इस मौके पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा,रमेश चंद्र पुजारी ,श्याम सुंदर शर्मा डीलर ,व्यास ब्रह्मानंद पाठक, मनोज तिवारी, रामनिवास शर्मा, विनोद अरेले आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button