डीपीएस ने सीबीएसई “नेशनल जूडो चैंपियनशिप” में जीते दो सिल्वर व एक ब्रॉन्ज 

 *डीपीएस इटावा की राष्ट्रीय      खेलों में लगातार उपलब्धियां  * जनपद इटावा का  नाम हुआ रोशन

  फोटो:- नेशनल जूडो  में पदक जीतने वाले विजेता बच्चे  चेयरमे  डॉक्टर विवेक यादव और प्रिंसिपल भावना सिंह के साथ
____________
इटावा,17 अक्टूबर। दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा ने  सीबीएसई की “नेशनल जूडो चैंपियनशिप” 2024 – 25 में अपनी शानदार खेल प्रतिभा का प्रदर्शन  किया है और 2 सिल्वर के साथ 1 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपने स्कूल एवं जनपद को नाम गौरवान्वित किया है।
     यह नेशनल प्रतियोगिता झारखंड राज्य के सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल में 7 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी, जिसमें दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा ने  यह उपलब्धि हासिल की।
             देश भर से सीबीएसई के ईस्ट,वेस्ट,नॉर्थ एवम साउथ जोन एवम गल्फ जोन (दुबई)  आदि के लगभग 1500 जूडो के खिलाड़ियों ने इसमें प्रतिभाग किया था।
        दिल्ली पब्लिक स्कूल, इटावा की प्रधानाचार्या भावना सिंह ने  अपने स्कूल की इस उपलब्धि की जानकारी देते  बताया कि, हमारे स्कूल के खेल प्रशिक्षिक व जूडो कोच “प्रभाकर सिंह”  की मेहनत और कुशल दिशा निर्देशन ने ही हमारे स्कूल के नन्हें खिलाड़ियों को  राष्ट्रीय स्तर पर  अनेक पदक दिलवाए हैं।    इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ईस्ट वेस्ट,नॉर्थ, साउथ जोन के अंतर्गत आने वाले राज्यों के सभी सीबीएसई स्कूलों सहित गल्फ जोन (दुबई) के भी बेहतरीन खिलाडी प्रतिभाग कर रहे थे, लेकिन डीपीएस इटावा के हमारे इन नन्हें प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने 2 सिल्वर एवम 1 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर अपने विद्यालय के नाम  को शीर्ष स्तर की  ऊंचाई दिलाई ।
      प्रतियोगिता में दिल्ली पब्लिक स्कूल के क्लास 6 के अभय यादव ने अंडर 11 आयु वर्ग एवम 40 किलो से अधिक के भार के (बालक वर्ग में) सिल्वर मैडल जीता।  क्लास 7 की छात्रा पंखुड़ी श्रीवास्तव ने अंडर 11 आयु वर्ग एवम 40 किलो से अधिक के भार के (बालिका वर्ग में) सिल्वर मैडल जीत लिया।
   इसी क्रम में विद्यालय की ही क्लास 6 की एक और होनहार छात्रा नंदिनी यादव ने भी कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद अंडर 11 आयु वर्ग एवम 35 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर दिल्ली पब्लिक स्कूल को शानदार विजय श्री दिलवाई है।
      डीपीएस, इटावा के चैयरमैन डॉ विवेक यादव ने सभी नन्हें विजेता बच्चों को शानदार जीत की बधाई दी है। शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने  कहा कि यह हमारे विद्यालय के बच्चों की शिक्षा के साथ साथ प्राप्त की गई विशिष्ट खेल उपलब्धि है, जो उनके आने वाले जीवन में एक राष्ट्रीय खिलाड़ी  बनने का हौसला प्रदान करेगा।
       चेयरमैन डॉ विवेक यादव ,वाइस प्रेसिडेंट डॉ प्रीति यादव, प्रिंसिपल भावना सिंह ने सभी विजेता बच्चों के  साथ जूडो कोच “प्रभाकर सिंह” को उनकी कड़ी मेहनत और श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। डीपीएस  इटावा में  इस शानदार जीत के बाद  जबरदस्त  जश्न का माहौल है।
 *वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button