मां नारायणी कालेज में बच्चों ने बनाई एक से बढ़कर एक रंगोलियां

    *गांधी- शास्त्री के विचारो पर डिबेट    * भुजवीर और मोहित सनी के

 फोटो :- बच्चों द्वारा बनाया गया गांधी चश्मा तथा रंगोली बनाते बच्चे
_______
   जसवंतनगर(इटावा)। बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर मां नारायणी इंटर कॉलेज कचौरा रोड जसवंतनगर में अहिंसक और सविनय अवज्ञा के उपासक भारत देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और जय जवान जय किसान के उद्भोषक भारत रत्न भूतपूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाई गई।

     स्कूल के बच्चों ने इस अवसर पर गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को लकर
 रंगोलिया बनाई। बहुत से बच्चों ने सैनिक वेशभूषा धारण करके भारत मां की जय के नई लगे। अनेक बच्चे गांधी जी के प्रतिरूप बने।
  इस अवसर पर स्कूल के सैकड़ो बच्चों ने कदम ताल करते हुए गांधी जी के चश्मे को स्वच्छता के प्रतिक के रूप में बनाया।   कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के प्रबंधक /जिला पंचायत सदस्य इटावा भुजवीर  सिंह यादव ने महात्मा गांधी  और श्री लाल बहादुर शास्त्री  की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पण व माल्यार्पण कर की । उन्होंने अपने उद्बोधन  में कहा  कि किसान हमारे देश के अन्नदाता हैं।  सभी नागरिकों को किसानों का सम्मान करना चाहिए और उनकी मेहनत और कर्तव्य निष्ठा हमारे देश के लिए अत्यंत सराहनीय है ।
   कार्यक्रम की इसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर  मोहित यादव ( सनी सर)   ने अपने उद्बोधन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की बातों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यदि हम सच्ची ईमानदारी और सत्यता की दृष्टि से किसी कार्य को करते हैं तो वह कार्य निश्चित ही सफल होगा।
 कार्यक्रम दौरान विद्यालय के प्रबंधक  भुजवीर सिंह यादव  (जिला पंचायत सदस्य इटावा) , मैनेजिंग डायरेक्टर श्री मोहित यादव  (सनीसर), विद्यालय के कार्यरत प्रधानाचार्य श्री अभिलाख  सिंह यादव  एवं विद्यालय प्रांगण के समस्त शिक्षक गढ़ उपस्थित रहे।
___
 *वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button