ब्राइटेंड स्कूल में गांधी और शास्त्री जी के प्रतिरूप बनकर बच्चों ने ली सत्य अहिंसा की शपथ

 फोटो :-  महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री बने बच्चे शपथ दिलाते हुए
______
   जसवंतनगर (इटावा)। नगर के  मोहल्ला कोठी कैस्थ स्थित  ब्राइटेंड पब्लिक स्कूल में बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म दिवस के उपलक्ष में राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रम आयोजित किए गए। बच्चों ने मोहनदास करमचंद गांधी और लाल बहादुर शास्त्री का प्रतिरूप बनकर अपने को उन जैसा भविष्य में बनाकर देश की सेवा करने का वचन दिया। उन्होंने सभी को सत्य और अहिंसा के पथ पर चलने की शपथ भी दिलाई।
     गांधी और शास्त्री का प्रतिरूप बनकर आये बच्चों को उपस्थित छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने तालियां बजाकर प्रोत्साहित किया।
    2 अक्टूबर को लेकर स्कूल परिसर में प्रधानाचार्य संघ प्रिय गौतम ने राष्ट्रध्वज फहराया तथा महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की।
    इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक सुरेंद्र सिंह धनगर ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री द्वारा देश की आजादी तथा तरक्की के लिए किए गए कार्यों को विस्तार से अपने उद्बोधन के जरिए बताया। प्रधानाचार्य ने बच्चों को सत्य और अहिंसा तथा स्वच्छता ही सेवा की शपथ भी दिलाई।
  इस अवसर पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के प्रतिरूप बनकर आए सभी बच्चों को स्कूल प्रबंधन तंत्र की ओर से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर स्कूल के शैक्षणिक और अन्य स्टाफ ने भी दोनों महापुरुषों को याद करते हुए उनके चित्रों पर पुष्प अर्पित किए।
___
 *वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button