राधा गोविंद स्कूल में ड्रॉइंग एवं क्राफ्ट कंपटीशन में बच्चों ने बिखेरे रंग 

   *प्रिंसिपल शुभ्रा और निदेशक श्याम मोहन ने की प्रशंसा

   फोटो :- प्रिंसिपल और निदेशक बच्चों के बनाए चित्र और मॉडल देखते हुए
_______
जसवंतनगर(इटावा)। नगर के लुधपुरा मोहल्ला में स्थित श्री राधा गोविन्द कॉन्वेंट स्कूल में ड्रॉइंग एवं क्राफ्ट कंपटीशन का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के बच्चों ने पूरे उमंग और उत्साह के साथ भाग लिया।
     बच्चों के तीन वर्ग बनाए गए थे। सब जूनियर ,जूनियर और सीनियर, जिनमें 200 से अधिक बच्चों नेअपने अपने ग्रुप में रंगों से कलाकृतियां बनाई।
    प्रधानाचार्य शुभ्रा चतुर्वेदी ने बताया कि बच्चों को विभिन्न विषयों पर कलाकृतियां बनाने के लिए टॉपिक दिए गए थे, जिनमें प्रकृति चित्रण, पर्यावरण ,जल ही जीवन है ,महापुरुष के चित्र ,राष्ट्रीय प्रतीक , मेरा भारत महान, वृक्षारोपण आदि विषयों पर बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने बताया  चित्रकला के साथ क्राफ्ट कंपटीशन का आयोजन भी किया गया।
      बच्चों ने विभिन्न मॉडल बनाकर प्रस्तुत किए। निर्णायक की भूमिका चेयर पर्सन दीपशिखा गुप्ता ने निभाई।
     प्रतियोगिता में शामिल होने वाले बच्चों में अनाया, को अर्णव,वर्तिका,गौरी, आर्या, अथर्व, आराध्या ,वंश,  गार्गी, वंशिका, अनमोल, देवांश,आरव, तेजल,मुस्कान,वैष्णवी, प्रियांशी, अक्ष,अनुकृति,अंशिका आरोही, नव्या ,शिवांगी, अभि,मानसी, अनन्या सेजल,योगेश ,सारिका, छवि,मानवी आदि बच्चों ने अपने-अपने वर्गों में विशेष कला का प्रदर्शन किया।
  ड्राइंग और क्राफ्ट के रिजल्ट निम्न प्रकार रहे।सब जूनियर वर्ग में नव्या प्रथम, देवांश द्वितीय, अनमोल तृतीय।जूनियर वर्ग में अनय प्रथम,अर्नव द्वितीय,
 गार्गी तृतीय तथा सीनियर वर्ग में सेजल प्रथम,. वंशिका द्वितीय तथा तेजल तृतीय। इन बच्चों को स्कूल की ओर से पुरुस्कृत किया जाएगा।
    विद्यालय निदेशक श्याम मोहन गुप्ता एवं अध्यक्ष गणेश यादव के अनुसार बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न कलाओं में प्रवीण बनाना भी विद्यालय का उद्देश्य है। भविष्य में भी इस प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित कराने में विद्यालय का विशेष प्रयास रहेगा।
     प्रतियोगिता को सफल रूप से संपन्न कराने में कंचन सिंह, मुकेश वर्मा,अंकित शाक्य,सोहिनी सिंह, सूरज प्रजापति, रजनी यादव,उदय प्रताप शर्मा ,सीमा यादव , सम्बुल खान, राहुल यादव ,करिश्मा तिवारी गौरी कुमारी ,गायत्री दीक्षित, आकांक्षा, रहनुमा,शिक्षक शिक्षाओं का विशेष योगदान रहा।
_______ वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button