दिल्ली पब्लिक स्कूल, इटावा ने सीबीएसई ईस्ट जोन जूडो में 1 गोल्ड,7 सिल्वर सहित 14 मैडल जीते

   *गोल्ड और सिल्वर जीतने वाले 8 खिलाडी नेशनल जूडो टूर्नामेंट खेलेंगे

फोटो :- सीबीएसई ईस्ट जोन जूडो प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले डीपीएस इटावा के बच्चे एक साथ
_____________
________
इटावा, 23 सितंबर। दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा ने सीबीएसई “ईस्ट जोन जूडो प्रतियोगिता” 2024 – 25 में सफलता के नए सोपान स्थापित किए है।
       स्कूल के जूडो खिलाड़ियों ने  कुल मिलाकर 14 मेडल जीतकर जबरदस्त खेल प्रतिभा के साथ जनपद इटावा को भी गौरवान्वित किया है। 14 पदक विजेताओं में से 8 खिलाड़ियों ने नेशनल टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाई है।
      वाराणसी के ज्ञान दीप इंग्लिश स्कूल में 17 से 21 सितंबर तक यह जूडो प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।।
    डीपीएस इटावा की प्रिंसिपल भावना सिंह ने जानकारी देते बताया कि, हमारे स्कूल के खेल प्रशिक्षिक व जूडो कोच “प्रभाकर सिंह” के कुशल मार्गदर्शन ने ही हमारे स्कूल के बच्चों को इतनी बड़ी संख्या में पदक दिलवाए हैं।
    ईस्ट जोन के अंतर्गत आने वाले राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के सभी सीबीएसई स्कूलों के खिलाडी  इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे थे लेकिन डीपीएस इटावा के इन शानदार खिलाड़ियों ने सभी को परस्त करते 1 गोल्ड, 7 सिल्वर एवम 6 ब्रॉन्ज मेडल अपने विद्यालय के नाम दर्ज कर लिए ।
      प्रतियोगिता में दिल्ली पब्लिक स्कूल की क्लास 7 की छात्रा पंखुड़ी श्रीवास्तव ने अंडर 11 आयु वर्ग एवम 40 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है।
 कक्षा 11 की छात्रा दिव्या शुक्ला ने अंडर 17 आयु वर्ग एवम 70 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल, क्लास 11 के रिशांक चौधरी ने अंडर 17 आयु वर्ग एवम 90 किलो भार वर्ग में सिल्वर, क्लास 12 के सिद्धार्थ सिंह ने अंडर 19 आयु वर्ग एवम 60 किलो भार वर्ग में सिल्वर , क्लास 6 के अभय यादव ने अंडर 11 आयु वर्ग एवम 40 किलो से अधिक के भार वर्ग में सिल्वर, क्लास 4 के छात्र प्रत्युष चतुर्वेदी ने अंडर 19 आयु वर्ग एवम 40 किलो भार वर्ग में सिल्वर, क्लास 6 की नंदिनी यादव ने अंडर 11 आयु वर्ग एवम 35 किलो भार वर्ग में सिल्वर, क्लास 4 के ही हर्ष यादव ने  अंडर 17 आयु वर्ग एवम 50 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीत कर अपने विद्यालय सहित जनपद इटावा को भी गौरवान्वित किया है।
    इसी तरह से क्लास 12 के देवांश यादव ने अंडर 19 आयु वर्ग एवम 90 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल , क्लास 12 के ही हर्ष यादव ने अंडर 17 आयु वर्ग एवम 55 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज , क्लास 10 के वैभव यादव ने अंडर 17 आयु वर्ग एवम 81 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज , क्लास 4 के शुभ गुप्ता ने अंडर 17 आयु वर्ग एवम 60 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज , क्लास 7 की छात्रा आराध्या यादव ने अंडर 11 आयु वर्ग एवम 30 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज और क्लास 6 के अक्षय यादव ने अंडर 11 आयु वर्ग एवम 30 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीत कर दिल्ली पब्लिक स्कूल को शानदार विजय श्री दिलवाई है।
     चेयरमेन डॉ विवेक यादव ने सभी विजेता बच्चों को जीत की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि,यह बच्चों की शिक्षा के साथ साथ अपनी विशिष्ट और उल्लेखनीय उपलब्धि भी है । राज्य स्तरीय इस  प्रतियोगिता में  डीपीएस इटावा के विभिन्न वर्गों में कुल 25 बच्चों ने प्रतिभाग किया था और इनमें से 14 ने मेडल अपने नाम किए। अब इन विजेता बच्चों में से 1 गोल्ड और 7 सिल्वर मेडल विजेता बच्चे आगामी राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग करेंगें।
       चेयरमैन डॉ विवेक यादव ,वाइस प्रेसिडेंट डॉ प्रीति यादव, प्रिंसिपल भावना सिंह ने सभी विजेताओं और जूडो कोच प्रभाकर सिंह को उनकी मेहनत और श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। डीपीएस इटावा सहित एसएम जीआई परिवार में इस शानदार जीत के बाद खुशी का माहौल है।
*वेदव्रत गुप्ता
_____________

Related Articles

Back to top button