विद्युत ठेकेदारों द्वारा नगर में पेयजल आपूर्ति लाइनें की जा रहीं क्षतिग्रस्त

  *पालिका अध्यक्ष ने की विद्युत अफसरों से अपील

फोटो :- क्षतिग्रस्त हुई पाइप लाइन को ठीक किया जाता
जसवंतनगर (इटावा)। विद्युत आपूर्ति की चाक चौबंद  सप्लाई देने में फिसड्डी साबित होने वाला विद्युत विभाग इन दिनों जसवंतनगर कस्बा में नगर पालिका द्वारा संचालित पेयजल आपूर्ति को भी प्रभावित करने में जुटा है।
      विभाग के ठेकेदार पाइप लाइनों को  क्षतिग्रस्त करके पेयजल आपूर्ति को बाधित  कर रहे हैं। साथ ही उनके द्वारा पाइप लाइनें तोड़े जाने से नगर की पेयजल आपूर्ति भी  प्रदूषित हो रही है।
      इन दिनों नगर में विद्युत विभाग  द्वारा ठेकेदारों के जरिए नए खंबे और नई विद्युत लाइन डाले जाने का काम चल रहा है।
    नगर पालिका जसवंतनगर के पेयजल आपूर्ति प्रभारी लाल कुमार यादव ने बताया है कि पिछले दो दिनों के दौरान विद्युत ठेकेदारों द्वारा सदर बाजार में लक्ष्मी नारायण एंड संस  सर्राफ की के प्रतिष्ठान के पास सीमेंटेड 12 इंची पेयजल आपूर्ति की लाइन को खंबा गाड़ने के दौरान तोड़ दिया, जिससे उसे क्षेत्र में जलापूर्ति बाधित हुई।
      इसके अलावा इन ठेकेदारों ने समाजवादी पार्टी कार्यालय के पास भी खंबा लगाते समय एक पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसी प्रकार कटरा पुख्ता और अन्य मोहल्लों  में अब तक छह-सात  पेयजल आपूर्ति की  पाइप लाइनों को ठेकेदारों द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा चुका है।
     इससे नगर में कई मोहल्लों में गंदा पानी आने की शिकायत तो है ही, पानी का प्रेशर भी कम हुआ है। उन्होंने विद्युत अधिकारियों पर आरोप लगाया कि खंभे खोदे  जाने के दौरान नगर पालिका को बिना सूचित किए हुए ही ठेकेदार लोग खंभों को जेसीबी मशीन से  गाढ़ और उखाड़ रहे हैं। इस वजह से नगर में पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाई गई लाइने क्षतिग्रस्त हो रही है।
     नगर पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार ने विद्युत अधिकारियों से अपील की है कि जिन क्षेत्रों में नए विद्युत खंबे लगाने उखाड़ने का काम चले उन के बारे में पहले से नगर पालिका को सूचित कर दें, ताकि हमारे पेयजल आपूर्ति से जुड़े कर्मी साथ रह सकें  और  पेयजल आपूर्ति की लाइने क्षतिग्रस्त ना हो सके।
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button