संकुल शिक्षकों की  गीजा गांव में हुई  बैठक, निपुण आंकलन पर चर्चा

फोटो :-  संकुलों की बैठक में भाग लेने वाले शिक्षक
____
 सैफई/जसवंतनगर (इटावा)। विकास खंड सैफई के न्याय पंचायत संसाधन केंद्र गींजा के सभाकक्ष में संकुल शिक्षकों की बैठक हुई । सभी विद्यालयों ने प्रतिभागिता की।
    बैठक में स्टेट रिसोर्स ग्रुप के सदस्य राम जनम सिंह ने विद्यालयों को अक्टूबर माह में होने वाले निपुण आकलन के संबंध में चर्चा की तथा सभी विद्यालयों की निपुण की स्थिति की समीक्षा की ।           उन्होंने बताया की मुख्य विकास अधिकारी इटावा के निर्देश के अनुसार अक्टूबर में होने वाले आकलन से पहले 6 मॉक टेस्ट किए जाने हैं जिस से विद्यार्थियों में आकलन से संबंधित झिझक समाप्त हो सके तथा शिक्षकों को भी निपुण विद्यालय में आ रहे गैप को समझ कर उसे दूर करनेका अवसर भी प्राप्त हो ।
     उन्होंने शिक्षक संदर्शिका का समुचित उपयोग , शिक्षण योजना बनाना तथा डायरी में योजना का अंकन तथा अपने कार्य का दस्तावेजीकरण करने को कहा । इस बैठक में विभिन्न विद्यालयों से आए हुए शिक्षकों ने अपनी टीचिंग प्रैक्टिस का प्रदर्शन भी किया साथ ही टी एल एम पर चर्चा भी की ।
    इस अवसर पर मनीष पाल, रजनी वाला, पुष्पा देवी, धर्मेंद्र सिंह, मालती यादव, राकेश कुमार, रेनू यादव, शेलेंद्र कुमार, अनिल राठौर, रवींद्र कुमार, प्रदीप यादव, महाराज सिंह, सुघर सिंह भाऊपुर आदि प्रधानाध्यापक व  सहायक अध्यापक मौजूद रहे।
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button