उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसके लिए बीजेपी के साथ मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। उपचुनाव को जीतने के लिए पूरे

उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसके लिए बीजेपी के साथ मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। उपचुनाव को जीतने के लिए पूर दम-ख़म के साथ तैयारी की जा रही है। इसी बीच सपा प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख कर बीजेपी की शिकायत की गई है। दरअसल, राज्य सरकार द्वारा कानपुर नगर की विधानसभा सीट सीसामऊ निर्वाचन क्षेत्र में बीएलओ को हटाकर नए अधिकारियों की नियुक्त की गई है।

बीएलओ की लिस्ट सौंपी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर शिकायत दर्ज कराई है। इस दौरान उन्होंने लिखा कि कानपुर नगर की सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के 98 से ज्यादा मुस्लिम बीएलओ को हटाकर उनके स्थान पर गैर मुस्लिम बीएलओ को नियुक्ति दी गई है। ऐसे में उनका कहना है कि धर्म के आधार पर बीएलओ को हटाना अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। इस दौरान उन्होंने वर्तमान और हटाए गए बीएलओ की लिस्ट भी सौंपी है।वहीं, इस मामले में समाजवादी पार्टी की तरफ से मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की तत्काल जांच की मांग की है। साथ ही दोषी अधिकारी, कर्मचारी दंडित किया जाए और जांच रिपोर्ट के साथ कार्यवाही को पार्टी को अवगत कराने की भी मांग की गई है।

Related Articles

Back to top button