मां नारायणी स्कूल में छात्रों ने  अपनी बहन छात्राओं से बंधवाईं राखियां

    *भुजवीर सिंह और सनी ने सभी को किया सम्मानित

   फोटो :- मां नारायणी इंटर कालेज जसवंतनगर में छात्राएं छात्रों को राखी बांधती हुई, छात्र पैर  छूकर आशीर्वाद लेते हुए
जसवंतनगर(इटावा)। भाइयों और बहनों के आपसी प्रेम और एक दूसरे की रक्षा के वचन के  श्रवण मास के पर्व रक्षाबंधन को लेकर शनिवार को जसवंतनगर के कचौरा रोड स्थित सुप्रसिद्ध शिक्षण संस्थान ” मां नारायणी इंटर कॉलेज” में पवित्र  राखी बंधन का कार्यक्रम  आयोजित किया गया, जिसमें छात्राओं ने छात्रों की कलाई पर राखी बांधी। छात्रों ने छात्राओं का पैर छूकर भाई होने का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इससे पूर्व कॉलेज में  छात्राओं ने स्कूल के छात्र भाइयों के लिए एक से बढ़कर एक सुंदर और अलंकृत राखियों का निर्माण भी किया। कुछ छात्राएं अपने साथ राखियां और रोली, अक्षत- चंदन लाई थी। राखियां  बांधने से पूर्व छात्राओं  ने अपने क्लासों के छात्र भाइयों के माथे पर रोली से तिलक लगाया और फिर राखियां बांधी।

    कार्यक्रम  दौरान जिन छात्र- छात्राओं का प्रदर्शन अत्यधिक आकर्षक एवं उत्कृष्ट रहा, उन छात्र-छात्राओं को विद्यालय के प्रबंधक  और जिला पंचायत इटावा के सदस्य भुजवीर सिंह यादव एडवोकेट  के द्वारा सम्मानित भी किया गया।
   इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक  भुजवीर सिंह एडवोकेट के अलावा विद्यालय के निदेशक  मोहित यादव (सनी सर) ,विद्यालय के प्रधानाचार्य अभिलाख सिंह और विद्यालय के समस्त शिक्षक गण उपस्थित रहे।
 विद्यालय निदेशक मोहित सनी यादव ने बताया है कि छात्राओं ने रखिया  बांधने के साथ-साथ काफी राखियां इकट्ठी करके देश के सैन्य जवानों के लिए उपलब्ध कराई है, जिन्हें स्कूल प्रबंधन भारतीय सेना को प्रेषित कर रही है।
_____
  *वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button