जसवंतनगर में हर घर तिरंगा फहरा, जगह-जगह  हुआ ध्वजारोहण

     *पालिकाध्यक्ष ने  शहीद स्तंभ पर किया सैनिकों का सम्मान      *चौ सुघर स्कूल में अनेक कार्यक्रम

फोटो:- शहीद स्तंभ जसवंत नगर पर ध्वजारोहण करते पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण संखवार तथा सभासद गण
_____
    जसवंतनगर (इटावा)। स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ की पावन बेला पर यहां नगर में घर-घर झंडा  पहराये गये। स्कूली बच्चों ने भारत माता की जय के नारों के साथ प्रभात फेरी और तिरंगा यात्राएं निकाली। स्कूल कॉलेज में झंडा रोहन के कार्यक्रम किए गए।
     नगर की मॉडर्न तहसील परिसर में उप जिलाधिकारी सत्यम जीत ने तहसीलदार और राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में ध्वजारोहण किया। खंड विकास कार्यालय में ब्लॉक प्रमुख डॉक्टर अंजली यादव ने ध्वजारोहण किया
    नगर पालिका जसवंत नगर प्रांगणमें पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार द्वारा सभासदों की मौजूदगी मे
 झंडा रोहण किया गया इसके बाद बिलैया मठ स्थित  शहीद स्तंभ पर पालिका अध्यक्ष ने विधायक प्रतिनिधि ठा अजेन्द्र सिंह गौर , अधिशासी अधिकारी श्यामवचन सरोज, रिटायर सैनिको,सभासद गणों और पालिका के कर्मचारीगणों के साथ ध्वजारोहण कर रिटायर सैनिकों को फूल माला व पटका पहनाकर सम्मानित किया ।
 तदोपरांत ज़िलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के साथ नगर में बस स्टैण्ड से कोतवाली होते हुए रामलीला तिराहे तक तिरंगा यात्रा में नगर भ्रमण किया।
    नगर केचौधरी चौधरी सुघर सिंह एजुकेशनल एकेडमी के   विभिन्न संकायों में ध्वजारोहण के कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें डॉ बृजेश चंद यादव, डॉक्टर भुवनेश यादव, प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव, निदेशक डॉक्टर संदीप पांडे आदि मौजूद रहे। अकादमी के हजारों बच्चों ने तिरंगा लहराते हुए भारत माता की जय के नारे गुंजाये। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।
      नगर के संतोष भुवनेश कोल्ड स्टोरेज पर भी भव्य ध्वजारोहण का आयोजन हुआ, जिसमें डॉक्टर भुवनेश यादव ने झंडारोहण किया और मौजूद किसानों को मिष्ठान वितरण कराया।
      कचोरा रोड स्थित मां नारायणी इंटर कॉलेज में जिला पंचायत सदस्य भुजवीर सिंह यादव और मोहित सनी यादव ने झंडारोहण किया। स्कूल के बच्चों ने भारत मां की जय और शहीदों को याद करते हुए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
      हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज में  ध्वजारोहण स्कूल प्रबंधक राहुल गुप्ता और प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने बच्चों की शानदार परेड के मध्य किया। क्षेत्र के राय नगर स्थित श्री मुलायम सिंह यादव इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य अनुज प्रताप सिंह यादव ने ध्वजारोहन करने के उपरांत स्कूल के सैकड़ो बच्चों को राष्ट्रीय स्वतंत्रता आंदोलन के विषय में विस्तार से जानकारी दी।
नगर के लुधपुरा स्थित राधा गोविंद कॉन्वेंट स्कूल में झंडारोहण के बाद बच्चों ने 6 घंटे तक राष्ट्रीयता से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया ।इससे पूर्व स्कूल की प्रधानाचार्य शुभ्रा चतुर्वेदी तथा प्रबंध तंत्र के श्याम मोहन गुप्ता, गणेश यादव आदि ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर हरिमोहन राजपूत जवाहरलाल शाक्य तथा बड़ी संख्या में अभिभावक गण भी मौजूद थे।
    नगर के सिद्धार्थ महाविद्यालय में सवेरे से ही स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों की धूम थी। प्रबंध तंत्र के डॉक्टर कन्हैया लाल शाक्य और डॉक्टर सूरज सिंह शाक्य ने प्रधानाचार्य के संग मौजूद रहकर ध्वज फहराया।
_____वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button