जसवंतनगर पालिका बोर्ड बैठक आयोजित,स्वास्थ्य कारणों से नहीं आए शिवपाल सिंह

 *सभी सभासद मौजूद रहे, 35 से ज्यादा प्रस्ताव पेश         *वर्ष में 8 बोर्ड बैठकें हो : राजीव यादव

फोटो :- पालिका बोर्ड बैठक में पालिका अध्यक्ष , अधिशासी अधिकारी , विधायक प्रतिनिधि आदि
_____

________
    जसवंतनगर (इटावा)। नगर पालिका परिषद जसवंतनगर की बहुप्रतीक्षित बोर्ड बैठक का आयोजन शुक्रवार को किया गया। बोर्ड बैठक में विधायक विधायक शिवपाल सिंह यादव आने वाले थे, मगर अस्वस्थ होने के कारण वह लखनऊ से जसवंतनगर  रवाना नहीं हो सके।
      शिवपाल सिंह यादव के बोर्ड बैठक में न आने से मायूस  सभासदों को उनके प्रतिनिधि अजेंद्र सिंह गौर ने आश्वस्त किया कि  वह अगली बोर्ड बैठक में वह अवश्य पधारेंगे।
      बोर्ड बैठक की अध्यक्षता पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण  शंखवार ने की तथा संचालन पालिका के अधिशासी अधिकारी श्याम बच्चन सरोज ने किया।
    सर्वाधिक उल्लेखनीय बात यह थी कि बोर्ड बैठक में सभी सभासद गण मौजूद थे और बैठक शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। सभासदों ने अपने  वार्डों और नगर की प्रगति से संबंधित 35 से ज्यादा प्रस्ताव प्रस्तुत किये।
 पालिका अध्यक्ष  सत्यनारायण शंखवार ने पालिका की आय में वृद्धि हेतु सुझाव दिए और स्वकर प्रणाली लागू करने  और करों में वृद्धि  के प्रस्ताव रखे। पालिका सीमान्तर्गत समस्त कब्रिस्तानो व शमशान  घाटों  पर टीन शेड व बैठने की व्यवस्था की जाए का भी प्रस्ताव किया।
 वरिष्ठ सभासद राजीव यादव ने राजीव यादव  वर्ष में कम से कम 8 बोर्ड  बैठक  आयोजित किए जाने का प्रस्ताव पेश किया तथा समस्त टेंडर ऑनलाइन किये जाने का भी प्रस्ताव रखा। उन्होंने जोर दिया कि सेवा निवृत्त कर्मचारियों की बकाया पेंशन, एरियर का भुगतान किया जाए।
        सभासद शेष कुमार बिल्लू ने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की  मांग की और  माननीय नेता जी मुलायम सिंह यादव  की प्रतिमा शीघ्र  लगवाने का प्रस्ताव रखा।सभासद शिखा शाक्य  ने प्रभु मैरिज होम के पीछे वाली समस्त गली उच्चीकरण  की मांग उठाई।
    विभिन्न सभासदों ने सड़कों ,गलियों के निर्माण, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था और अपने-अपने वार्डों के विकास कामों के प्रस्ताव पेश किये।
बैठक में प्रमुख रूप से सभासद शोभा देवी घमला देवी, मंजू देवी, देवेंद्र कुमार यादव, आलिया बेगम, प्रमोद कुमार, दिलीप कुमार, सतीश चंद्र, कमल प्रकाश पाल,  साधना देवी,सोनी  शाक्य, सुधीर यादव, मोहम्मद फैजान, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद फारूक, रुचि देवी आदि ने अपने-अपने प्रस्ताव प्रस्तुत किये।
*वेदव्रत गुप्ता
_____

Related Articles

Back to top button