सर मदनलाल ग्रुप आफ इंस्टिट्यूशन में 148 विद्यार्थियों को वितरित हुए स्मार्टफोन

    फोटो :- स्मार्टफोन प्राप्त करने वाले छात्र छात्राएं एक साथ
_____ 
इटावा, 19 जुलाई। सर मदनलाल ग्रुप आफ इन्स्टीट्यूशन्स, इटावा के सभागार में विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के बीबीए, बीसीए व बीएड  के उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को “डिजी – शक्ति” के तहत उत्तर प्रदेश में अध्ययनतर युवाओं के तकनीकी कौशल विकास हेतु स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण अभियान के तहत 148 स्मार्टफोन वितरित किये गये।
           कार्यक्रम का शुभारम्भ एसएमजीआई के डायरेक्टर डा उमाशंकर शर्मा द्वारा किया गया। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के डिजी शक्ति प्रोग्राम के बारे में छात्रों को विस्तार से जानकारी देते  बताया कि, स्मार्ट फोन आपके जीवन में खुशहाली लेकर आएगा। इसकी सहायता से आप अपनी पढ़ाई में मदद के साथ साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं और रोजगार की जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे।
            देश दुनियां में प्रचलित तकनीकी जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने सभी छात्र छात्राओं से कहा कि,प्रत्येक वस्तु का उपयोग दुरपयोग भी होता है, अतः अब यह आप पर ही निर्भर है कि आप अपने इस स्मार्टफोन का क्या उपयोग करेंगे।
   कार्यक्रम में सर मदनलाल ऑफ इंस्टीट्यूशंस के डायरेक्टर डा उमा शंकर शर्मा द्वारा  वितरित किए गए कुल स्मार्ट फोन में बी बी ए के छात्रों को 87,बी सी ए के छात्रों को  19 तथा बी एड के छात्रों को 42 स्मार्टफोन वितरित किए गए । 
      छात्र छात्राएं स्मार्ट फोन पाकर बेहद ही खुश दिखाई दिए ।उन्होंने इसके लिए संस्थान सहित सरकार की योजना को भी  धन्यवाद दिया।              एसएमजीआई के चेयरमैन डा विवेक यादव ने सभी छात्रों को स्मार्ट फोन के माध्यम से तकनीकी रूप से सक्षम होने पर शुभकामनायें देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 
इस अवसर पर एसएमजीआई के शिक्षकगण सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।
   *वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button