डिस्ट्रिक्ट टॉपर ‘ तेजस मिश्रा’  को उसके स्कूल डीपीएस इटावा ने दिया 51 हजार राशि का  सम्मान चैक

* तेजस सहित अन्य 5 मेधावी भी सम्मानित *डीपीएस हर वर्ष देता ऐसे टॉपर्स को इतनी राशि

  फोटो:- डिस्ट्रिक्ट टॉपर डीपीएस के छात्र तेजस को 51 हजार राशि का चैक प्रदान करती प्रिंसिपल भावना सिंह
________

इटावा, 18 जुलाई। दिल्ली पब्लिक स्कूल, इटावा के मेधावी छात्र एवम 2024 में कक्षा 12 के डिस्ट्रिक टॉपर  “तेजस मिश्रा” को दिल्ली पब्लिक स्कूल,इटावा  द्वारा एक सम्मान समारोह  आयोजित कर उसे 51 हजार रुपए राशि का चैक प्रदान किया गया।
     दिल्ली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन डॉक्टर विवेक यादव द्वारा विद्यालय की घोषित पॉलिसी के तहत इस प्रोत्साहन राशि के रूप में 51 हजार रुपए की राशि का  यह चेक और प्रतीक चिन्ह देकर विद्यालय की प्रिंसिपल भावना सिंह द्वारा तेजस को गुरुवार को सम्मानित किया गया।

      ज्ञात रहे कि इससे पूर्व भी इस विद्यालय की ही जिला टॉपर रही छात्रा श्रंगारिका गुप्ता को भी डीपीएस प्रबंधन द्वारा 51,000 रूपये की प्रोत्साहन राशि का चेक प्रदान किया गया था।  उल्लेखनीय है कि  बाद में श्रंगारिका गुप्ता को देश के शीर्ष मैनेजमेंट संस्थान “आईआईएम अहमदाबाद” में प्रवेश मिला था और दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा का नाम पूरे देश में गौरवान्वित हुआ था।

       दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा की प्रबंधन समिति की इस प्रोत्साहन पॉलिसी के तहत कक्षा 10 या 12 में जिला टॉप करने वाले छात्र या छात्रा को ही यह राशि प्रदान की जाती है।

         सम्मान समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ शुरू हुआ, जिसके बाद सभी टॉपर छात्रों का स्वागत तिलक एवं माल्यार्पण के साथ किया गया। इसी क्रम में टॉप 5 में शामिल रहे सोहम लूथरा,और आयुष यादव सहित अन्य  छात्रों को भी सम्मानित किया गया।
           इस मौके पर अपने स्कूल के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए तेजस मिश्रा ने कहा कि, किसी भी कक्षा में टॉप करना कोई असंभव कार्य नहीं है, बस कड़ी मेहनत और नियमित पढ़ाई  करके आप में से ही कोई भी साधारण छात्र भी अगला टॉपर जरूर बन सकता है। बस आप के अंदर एक मजबूत दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ कठिन परिश्रम करने की भूंख होनी चाहिए । यदि आप रोज घर पर 6 से 8 घंटे नियम से अध्धयन कार्य करते है तो आप भी अगली बार अपनी कक्षा में टॉप कर सकते है। 

      तेजस ने  अंत में बताया  कि आगे चलकर वह इंजीनियर बनना चाहते है, जिसके लिए लगातार मेहनत  कर रहे है। टॉपर छात्र सोहम लूथरा, आयुष यादव ने भी अपने  अनुभव और विचार सभी छात्र छात्राओं के साथ साझा किए।
         डीपीएस  इटावा की प्रिंसिपल भावना सिंह द्वारा सभी टॉपर छात्रों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सभी के उज्जवल भविष्य की उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए उपस्थित छात्रों से इन टॉपर छात्रों की कही गई बातों और सुझाव पर ध्यान देने और भविष्य में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

            दिल्ली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन डॉ विवेक यादव ने सभी सम्मानित हुए टॉपर छात्रों को उनके आगामी उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकनाएं दी।इस सम्मान कार्यक्रम का सफल संचालन गणित विभाग के विभागाध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने किया।

______
 *वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button