‘प्रियांशी’ के नाम पर स्कूली बच्चों को बांटी गई ड्रेसेज,501 क्षेत्र भर में पौधरोपण

   *प्रियांशी संस्कार वैली में प्रबंधक अरुण दुबे ने आयोजित किया कार्यक्रम

फोटो :-प्रियांशी संस्कार वैली स्कूल में चित्र पर माल्यार्पण और ड्रेस बांटी जाती हुई
जसवंतनगर(इटावा)। नगर के बच्चों की शैक्षिक  उत्थान के लिए संचालित” प्रियांशी संस्कारी वैली स्कूल” के प्रबंधक अरुण दुबे ने मंगलवार के अपनी बेटी “प्रियांशी” की  स्मृति में स्कूल में पढ़ने वाले आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को स्कूल ड्रेस बांटी।

   
उन्होंने बताया कि आज ही के दिन 16 जुलाई, 2005 को उनकी बेटी का जन्म हुआ था, जो 10 महीने बाद उनको छोड़कर चली गई थी। मगर उन्होंने कभी बेटी की पुण्यतिथि नहीं मनाई। सदैव उसके जन्म दिवस के दिन ही उसको याद करते और विभिन्न सामाजिक कार्य किया।
   अपनी बेटी की याद में ही जसवंतनगर में इस संस्था का निर्माण कराया है।
     उन्होंने कहा कि स्कूल के हर बच्चे में उन्हें अपनी बेटी की झलक दिखती है  स्कूल में अध्यनरत सभी बच्चों को उच्च कोटि की शिक्षा के साथ-साथ संपूर्ण विकास करके उनके मन को खुशी हासिल होती है ।
     स्कूल में सभी बच्चों का पालन पोषण अपनी बच्ची प्रियांशी की तरह करते हैं। शिक्षक भी स्कूल से इमोशनली जुड़े होते हैं ।
     स्कूल के प्रबंधक ने बताया कि आज के दिन उन्होंने सभी शिक्षकों के साथ मिलकर पूरे जनपद में 501 पौधे लगाने का संकल्प लिया है। अगले दिन से ही वृक्षारोपण का यह पर्यावरणीय रक्षा का काम शुरू किया  जाएगा  पौधे ऐसी जगह पर लगाए जाएंगे, जहां उनका पालन पोषण बच्चों की तरह किया जा सके।
अशोक शर्मा, स्कूल की चेयरपर्सन रीना दुबे, प्रधानाचार्य स्नेहलता उमराव, कोपल सिकरवार, अवधेश भदोरिया प्रीति सिंह,प्रीति गुप्ता, कीर्ति चौहान राखी, संध्या सत्येंद्र सहित स्कूल के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे। सभी ने प्रियांशी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।
____वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button