अमित जैन ने सी.ए परीक्षा उत्तीर्ण कर सभी को किया गौरवान्वित

    *जसवंतनगर के आर्थिक रूप से कमजोर जैन परिवार का है बेटा     * बधाइयों का  लगा तांता

___
_____ 
जसवंतनगर(इटावा)।  जैन समाज  जसवंतनगर के एक नौजवान ने उस कहावत -“कौन कहता है, आसमान में छेद नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो”,  को चरितार्थ करते हुए अपनी कठिन मेहनत  व लगन से 27  वर्ष की उम्र में ही इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया की सी.ए परीक्षा को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण  किया है।
  दो दिन पहले घोषित परिणाम में  सफलता मिलने पर जसवंतनगर और अपने परिवार का नाम अमित जैन ने रोशन किया है। इस उपलब्धि से जैन  समाज जसवंतनगर भी गौरवान्वित है।
    साधारण से परिवार से ताल्लुक रखने वाले विनोद जैन एवं ममता जैन के पुत्र अमित ने यह सफलता तीसरे प्रयास में हासिल की।           विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उसके द्वारा  उपलब्धि हासिल की  गई। उसका परिवार आर्थिक  रूप से कमजोर है। पिता मिठाई की दुकान चलाते हैं। मां ग्रहणी है और  बीमारी से जूझ रही । 
   चार्टर्ड एकाउंटेंट बने अमित ने इंटरमीडिए की पढ़ाई के दौरान ही सी ए बनने का सपना  संजोया था। उसके भाईयो अर्पित व मोहित जैन ने खुद परिश्रम करते हुए उसे प्रोत्साहित किया। दोनों ने अमित के लिए जमकर मेहनत की। स्वयं आर्थिक संकट से जूझे, मगर अमित को संसाधनों की कमी नहीं होने दी। आज  अमित के  इस मुकाम पर पहुंचने से दोनों  भी गौरवान्वित है।             नगर के प्रसिद्ध किराना व्यवसायी राजकुमार जैन, समीप जैन ( स्वर्गीय छन्नू लाल जैन) परिवार का भी जबरदस्त सहयोग उसके लिए रहा। 
 अमित के सीए बनने की उपलब्धि पर संभ्रांतजनों और सकल जैन समाज ने अनेक बधाइयां देते उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।
 *वेदव्रत गुप्ता
_____

Related Articles

Back to top button