संत विवेकानंद के छात्र आशु यादव का आईआईटी रुड़की में चयन

*पहले प्रयास में ही आशु को मिली शानदार सफलता  *चेयरमैन डॉ विवेक यादव ने किया सम्मानित

_______

   फोटो :- आईआईटी रुड़की में प्रवेश मिलने पर छात्र आशू यादव का अभिनंदन करते  एस एमजी आई के  चेयरमैन डॉक्टर विवेक यादव
इटावा, 10 जुलाई। शैक्षिक मामलों में  नित नई उपलब्धियां हासिल करने वाले संत विवेकानन्द सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल,आलमपुर हौज़,इटावा के  मेधावी छात्र रहे  आशु यादव ने स्कूल की पढ़ाई के साथ साथ “जी एडवांस्ड” की तैयारी करते हुए प्रथम प्रयास में ही कड़ी मेहनत और विद्यालय के अच्छे शैक्षिक मार्गनिर्देशन के साथ “आईआईटी रुड़की” जैसे देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान में  एडमिशन(दाखिला) पाया है।
    एडमिशन पाकर उसने अपने विद्यालय के साथ साथ जनपद इटावा का नाम भी रोशन किया है। 
     संत विवेकानंद का यह होनहार छात्र आशु यादव अलियापुर,भर्थना का निवासी है। उसके पिता उमेश चंद्र स्वर्गवासी हो चुके है। उनका वह  छोटा बेटा है। 2020 में पढ़ाई के दौरान ही अचानक से उसके सर से पिता का साया उठ गया था। बावजूद इसके भी आशु के हौसले पस्त नहीं हुए। वह अपने सपने को पूरा करने में जुटा रहा। आखिरकार  उसे शानदार सफलता मिल ही गई। 
     कहते है न कि प्रतिभा किसी भी परिचय की मोहताज नहीं होती, वह अपना परिचय सही समय पर स्वयं ही  देती है। कुछ ऐसे ही अपनी प्रतिभा का परिचय संस्था के मेधावी छात्र आशु यादव ने दिया है । 
    आशु के बड़े भाई अंकित यादव मध्य प्रदेश पुलिस में है। आशु के प्रथम प्रयास में ही देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी रुड़की में चयन होने पर विद्यालय के शिक्षकों में हर्ष और खुशी का माहौल है। 
    विद्यालय के प्रिंसिपल डॉ आनंद एवम एसएमजीआई, इटावा के चेयरमैन डॉ विवेक यादव ने आशु यादव को समस्त विद्यालय परिवार की ओर से  प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। उस के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। 
इस अवसर पर प्रिंसिपल और  चेयर में ने विद्यालय के अन्य छात्र छात्राओं से अपील की कि वह भी इसी तरह से कड़ी मेहनत करके विद्यालय और अपने परिवार का नाम अवश्य ही रोशन करें।
*वेदव्रत गुप्ता
_____

Related Articles

Back to top button