मुख्य बाजार में विद्युत खंभा उखड़कर झुका, स्कूली बच्चे जाम में फंसे

  *15 दिनों में दूसरा खंभा इस तरह  उखड़ा _

 फोटो – झुक गया  खंभा और लगा हुआ जाम
________
जसवंतनगर (इटावा)। नगर के मुख्य इलाके सदर बाजार में मंगलवार तड़के एक विद्युत खंभा जमीन से उखड़कर झुक गया। इस खंबे पर बड़ा चौराहा से लेकर  छोटा चौराहा तक की विद्युत केबल गुजर रही थी। 
    खंभा चुन्नू- मुन्नू  सर्राफ की दुकान के बगल में रात के समय किसी अज्ञात वाहन द्वारा केबिलों में टक्कर  देने के कारण झुक गया। खंभा झुकने की यह 15 दिनों के दौरान दूसरी घटना है। 
     खंभा झुकने के दौरान उस पर होकर गुजर रही 440  के वी की विद्युत लाइन कई जगह टूटकर जमीन पर लटक  गई, जिससे सदर बाजार रोड पर यातायात ठप्प हो गया।
 सवेरे 7 बजे तक विद्युत विभाग ने इस झुक गए खंबे की कोई खैर खबर नहीं । उल्टे विद्युत आपूर्ति आधे नगर की शट डाउन में डाल दी।
 7 बजे के आसपास स्कूली बच्चे गुजरते हैं । स्कूली वाहन भी गुजरते हैं। इसकी वजह से बड़ा चौराहा और छोटा चौराहा के बीच जाम लगा रहा। स्कूली बच्चों को जैसे तैसे अपने स्कूलों मैं पहुंचना पड़ा। 
    विद्युत विभाग ने कोई 10 बजे  जाकर खैर खबर ली और झुके खंबे को सीधा कर के काम चलाना शुरु  कर दिया। जबकि सदर बाजार में दो तीन खंबे जड़ से गल  गए है। और  आए दिन उखड़ कर गिरते हैं या झुक जाते हैं।  फिर भी विद्युत विभाग के अधिकारी उनकी और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोगों को आशंका है कि रोज-रोज खंबे उखाड़ने से किसी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है।
____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button