यूनिसेफ के अधिकारियों ने संचारी रोगों को लेकर पालिका में की बैठक  

 

फोटो :- नगर पालिका जसवंत नगर में संचारी रोगों को लेकर आयोजित बैठक में भाग लेते यूनिसेफ के अधिकारी
   
जसवंतनगर,(इटावा)। बरसात के मौसम के आगमन और उसके साथ फैलने वाली अनेक बीमारियों को लेकर मंगलवार को नगर पालिका परिषद जसवंत नगर के सभागार में एक  “विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान” के तहत  बैठक का आयोजन किया गया।
     बैठक  में स्वास्थ्य विभाग की टीम के यूनिसेफ की डीएमसी अनिल कुमार तोमर और बीएमसी  अवंतिका तिवारी विशेष रूप से पधारी थीं। इन दोनों ने पालिका प्रशासन से अपेक्षा की कि वह नगर में जुलाई अगस्त सितंबर जैसे बरसाती महीना में साफ सफाई और जल भराव पर विशेष ध्यान दें।             संचारी रोग नियंत्रण के लिए वर्ष में तीन बार इस तरह की बैठक आयोजित की जाती हैं,  चूंकि बरसात का मौसम सर पर है और इस मौसम में सर्वाधिक रूप से  रोग फैलते हैं, इन पर नियंत्रण के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग सजग हो उठता है। ऐसे में नगर पालिका प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी हैं।
   नगर पालिका अध्यक्ष  सत्यनारायण शंखवार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि नगर पालिका प्रशासन ने बरसात को लेकर विशेष सफाई अभियान शुरू कर दिया है और सफाई नायकों तथा हल्का इंचार्जों से कहा गया है कि वह अपने इलाकों में बेहतर सफाई रखें और जल भराव न होने दें। पेयजल आपूर्ति भी स्वास्थ्यकर हो। उन्होंने कहा कि नगर पालिका जन जागरूकता अभियान भी  जोरदारी से नगर में चलाएगी।
अधिशासी अधिकारी श्याम बचन सरोज ने भी स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को आस्वस्त किया कि नगर में साफ सफाई पर विशेष अभियान पर जोर है। इस अवसर पर पालिका क  टैक्स अधिकारी अरविंद शर्मा के अलावा शिवांग यादव, नवनीत कुमार,सभासद गण शेष कुमार बिल्लू, दिलीप कुमार, हेमू शाक्य, संजय कुमार, घमला देवी आदि भी बैठक में मौजूद रहे।सफाई नायक राम सिया और संबंधित पालिका कर्मचारी उपस्थित थे।
____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button