चोरी का खुलासा, सात बैटरियों समेत बुलेरो सवार चोर धर- पकड़ा

*5 दिन पूर्व घटित हुई थी, जसवंतनगर में चोरी की घटना *बरामद बैटरियां एक लाख रुपए से ज्यादा कीमती  *बॉलेरो गाड़ी सीज की गई

फोटो:- वरिष्ठ पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा बैटरीज की बरामदगी के संबंध में जानकारी देते हुए, बरामद की गई बैटरियां

_____

जसवंतनगर (इटावा)। नवागत थाना प्रभारी जसवंतनगर रामसहाय सिंह ने थाना के चार्ज ग्रहण करने के 48 घंटे के अंदर-अंदर एक इनवर्टर और बैटरी की दुकान से चोरी हुईं एक लाख रुपए से ज्यादा कीमत की  बैटरियों को बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। 
      उन्होंने यह सफलता कस्बा चौकी इंचार्ज इमरान फरीद और उपनिरीक्षक संत कुमार के साथ टीम बनाकर प्राप्त की है। 
         उन्होंने न केवल बैटरियां बरामद करने में सफलता प्राप्त की हैं, बल्कि बैटरियों को चुराने वाले चोर को भी एक बोलेरो कार नंबर- UP,75, R 8289 के साथ धर पकड़ा है। पकड़ी गई कार को धारा 207 ,एमबी एक्ट में सीज कर दिया गया है।
         वरिष्ठ पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया है कि जसवंतनगर में 19 जून की रात अज्ञात चोरों द्वारा ताला तोड़कर गिरवर सिंह पुत्र सतपाल सिंह निवासी ग्राम शाहजंपुरा, जसवंत नगर, इटावा की  बैटरियों की दुकान से बैटरियां आदि चोरी कर ली  गई थी।
          पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन ,उप निरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र और एसएसपी इटावा के निर्देशन में जसवंतनगर पुलिस ने चोरी की दर्ज हुई इस रिपोर्ट को चुनौती की रूप में लिया था और चोरी का खुलासा करने  के लिए कमर कस ली थी।
        मंगलवार तड़के साढ़े चार बजे के लगभग थाना प्रभारी, कस्बा चौकी इंचार्ज आदि की टीम जसवंत नगर हाईवे पर  गस्त और संदिग्ध वाहनों की चेकिंग में लगी थी। इसी दौरान बस अड्डा चौराहे के करीब एक बोलेरो गाड़ी पुलिस को देखकर फरार होने लगी, तो उसे दबोच लिया गया। 
     उसमें सवार दो अभियुक्त गाड़ी रुकते ही  फरार होने में सफल हो गए, जबकि एक अभियुक्त रूचित पुत्र शिवपाल सिंह  निवासी ग्राम झिंगूपुरा थाना सेफई को मय  बॉलरों गाड़ी के गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार चोर मात्र 25 वर्ष उम्र का है।                         गाड़ी में कुल मिलाकर 7  बैटरियां भी बरामद की गईं , जिन्हें अभियुक्त रूचित ने गिरवर सिंह की दुकान से चोरी किया जाना कबूल किया है। उसने बताया है कि वह आज इन्हें बोलेरो गाड़ी में रखकर अपने साथियों के साथ बेचने जा रहा था। 
       पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त रूचित को धारा 380, 457 और 411 में न्यायालय भेजा है। 
*वेदव्रत गुप्ता
____ 

Related Articles

Back to top button