बलरई के कीरतपुर में मिट्टी खनन करते डंम्पर और जेसीबी पकड़ी गईं

    *खनन अधिकारी ने मामला दर्ज कराते दोनो वाहन सीज हुए

  फोटो :- पकड़ा गया लोडर और जेसीबी
____ 
जसवंतनगर(इटावा) बलरई इलाके के कीरतपुर गांव में मिटटी का अवैध खनन करते हुये डम्पर और   जेसीबी ,को पकडने में सफलता  मिली  है। 
           अवैध खनन के विरुद्ध जसवन्तनगर क्षेत्र में खुद एसएसपी और क्षेत्राधिकारी जसवन्तनगर विवेक जावला के सक्रिय होने से सप्ताह में यह दूसरी धर पकड़ हुई है। क्षेत्राधिकारी विवेक जावला  को सबसे पहले खनन की भनक लगी  और उन्होंने इस मामले में किरतपुर में छाप पडवाने की योजना को अंजाम देने का इंतजाम  गुपचुप तरीके से किया।    
   बलरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई इस धरपकड़ के विरुद्ध  जेसीबी और डंम्पर चालको के खिलाफ खनन अधिनियम के तहत  जिला खनन अधिकारी प्रशांत सिंह ने बलरई थाने में मामला पंजीकृत कराया है।        
    खनन अधिकारी ने मामला दर्ज कराते हुये तहरीर में कहा है कि 17 जून को चैकी इंचार्ज लखेरे कुआ संजय कुमार द्वारा सूचना दी गयी कि कीरतपुर में मिटटी का अवैध खनन हो रहा है।
     सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी, जिसमे कीरतपुर से एक मिटटी भरा डंफर नंबर यूपी 83, सी.टी, 6438 और जेसीबी नंबर यूपी 84 ,ए, 1812 को अवैध खनन करते और  परिवहन करते हुये मौके पर पाया गया। 
      उन्होंने बताया कि डंम्पर चालक शिवम पुत्र जनवेद सिंह निवासी ईश्वरपुर, थाना चैविया, ठेकेदार विनेश कुमार पुत्र मुलायम सिंह, निवासी करहल द्वारा रेलवे की सरकारी अनुमति के नाम पर अवैध खनन करवाया  जा रहा था। 
     जेसीबी का ड्राइवर मौके से फरार हो गया।
    दोनो वाहनो को बलरई थाना परिसर में खडा कराया गया। पुलिस ने खनन अधिनियम के तहत गुरुवार को तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया। दोनो वाहनो की सीज कर दिया गया है।
 *वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button