‘पुलिस पिंक बूथ’ पर प्याऊ लगा थाना प्रभारी ने पिलाया शरबत और शीतल पेयजल 

     *एसएसपी के निर्देश पर लगाई गई प्याऊ       *पुलिसिया मानवीय चेहरे की हर एक ने की प्रशंसा 

फोटो :- जसवंत नगर में हाईवे  चौराहा स्थित ‘ पुलिस पिंक बूथ’ पर  प्याऊ लगाकर राहगीरों को शीतल पेयजल और शरबत पिलाते एसएचओ कपिल दुबे
____
_________
जसवंतनगर (इटावा)। पुलिस और जनता के बीच प्रायः तीन और छह का आंकड़ा रहता है, भले ही पुलिस 24 घंटे आम लोगों के लिए अपने को खपाए रखे।
     दरअसल में  पुलिसिया कार्य शैली की संरचना अंग्रेजों के जमाने से ही खराब रही है, इसमें सुधार के लिए सरकार निरंतर प्रयास करती रही है, मगर अभी भी पुलिस और जनता के बीच दूरी दूर नहीं हुई है। खाकी का भय लोगों के जेहन से नही हटता।
   हालांकि सभी पुलिसकर्मी खराब नहीं होते और आए दिन पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आता हैं। 
रविवार को जसवंत नगर थाना पुलिस का भी मानवीय चेहरा यहां नगर के हाईवे चौराहा स्थित  “पुलिस पिंक बूथ” पर देखने को मिला, जब यहां के थाना प्रभारी कपिल दुबे अपने अधीनस्थ स्टाफ के साथ इस भीषण गर्मी में लोगों और राहगीरों को अपने हाथों शीतल पेयजल व  शरबत पिला  रहे  थे।
      वरिष्ठ पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा के निर्देश पर पुलिस पिंक बूथ पर शीतल पेयजल और शरबत का इंतजाम थाना पुलिस द्वारा किया गया था। जो कई घंटे तक चलता रहा।  लोगों को बाकायदा बुला बुलाकर शरबत पिलाया गया।
     थाना प्रभारी कपिल दुबे के साथ कस्बा चौकी इंचार्ज इमरान फरीद के अलावा अन्य पुलिसकर्मी और महिला पुलिस स्टाफ भी था। 
      थाना प्रभारी ने बताया है कि इन दिनों 40 से 45 डिग्री सेंटीग्रेड तक तापमान चल रहा है, ऐसे हालातो में लोगों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था करने का निर्देश उन्हे एसएसपी महोदय ने दिया है, ताकि जसवंत नगर में हाईवे चौराहे से निकलने वाले लोग प्यास से राहत पा सके। उन्होंने बताया कि थाना  परिसर में भी हर आने वाले व्यक्ति के लिए भी हम पुलिस स्टाफ द्वारा शीतल पेयजल  की व्यवस्था की गई है।
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button