खारझा नहर में नहा रहा बालक ‘भागवद सामग्री’ के विसर्जन दौरान दबकर मरा

    *बलरई के जाखन के पास घटना     *पिहरपुर गांव के भागवद की थी, सामग्री     *6 लोगों के विरुद्ध एफआईआर 

  
_______
    जसवन्तनगर(इटावा)।बलरई इलाके में बुधवार को खारझा नहर में अपने साथियों संग नहा रहे एक 10 वर्षीय बालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। 
  मृतक बालक बलरई इलाके के जाख़न गांव के निवासी रामबाबू का बेटा आशीष था। वह अपने चार पांच साथी बच्चों के साथ  खारझा नहर में नहा रहा था, तब यह घटना घटित हुई।
     इस घटना को लेकर थाना बलरई में मृतक के पिता की ओर से तीन नामजदों और तीन अन्य के विरुद्ध बालक की हत्या किए जाने का आरोप तहरीर देते लगाया गया है।           तहरीर में कहा गया  है कि जब सभी बच्चे नहा रहे थे, उसी दौरान एक ट्रैक्टर में भरकर भागवद कथा समापन के जवारे, बचे हुए मालपुए  मूर्ति आदि लेकर कुछ लोग आए , जिन्होंने बच्चों के नहाने की अनदेखी करते हुए ट्रैक्टर का सामान ऊपर से नहर कुंड  में पलट दिया , जिससे आशीष समेत अन्य बच्चे पानी में दब गए अन्य बच्चे तो निकल आए मगर आशीष  बीच में दबकर मर गया। 
बताते हैं कि अन्य बच्चे बच गए। इन्ही बच्चों ने गांव में  जाकर घटना बताई, तब गांव के लोग दौड़े और सामानों के बीच नहर में दबे आशीष को निकाला।
    घटना की सूचना बलरई पुलिस को दिए जाने पर मौके पर थाना प्रभारी और क्षेत्राधिकारी  पहुंचे। फॉरेंसिक टीम भी बलाई गई।
मृतक आशीष कक्षा 5 का छात्र था और प्राइमरी जखन में पढ़ता था। इन दिनों उसकी छुट्टियां चल रही थी।
    बताया गया है की  पीहरपुर गांव में भागवद कथा का समापन हुआ था, वही से ट्रेक्टर में भरकर सामान विसर्जन को लाया गया था। 
   बलरई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया है कि घटना को लेकर ट्रैक्टर मालिक उसके चालक समेत तीन नामजद और तीन अन्य को घटना में  आरोपित किया गया है। 
____

Related Articles

Back to top button