इटावा लोकसभा में कल 13 मई को चौथे चरण में होना है मतदान जिसके लिए आज इटावा की नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियों को किया गया रवाना।

*ब्रेकिंग न्यूज़-*

इटावा लोकसभा में कल 13 मई को चौथे चरण में होना है मतदान जिसके लिए आज इटावा की नवीन मंडी स्थल से पोलिंग पार्टियों को किया गया रवाना।

इटावा के जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि इटावा लोकसभा में दो विधानसभा में वोटिंग होनी है क्योंकि तीसरी विधानसभा में तीसरे चरण में वोटिंग की जा चुकी है इसलिए दो विधानसभा में टोटल 890 बूथ बनाए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज दोपहर डेढ़ से 2:00 बजे के बीच में हमारी सारी पोलिंग पार्टियों नवीन मंडी स्थल से रवाना हो जाएगी।

भीषण पड़ रही गर्मी से निजात दिलाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हर पोलिंग बूथ पर जहां नैसर्गिक रूप से छाया नहीं है वहां पर टेंट के माध्यम से छाया का प्रबंध किया गया है।

हर न्याय पंचायत स्तर पर एक मॉडल बूथ बनाया जा रहा है

पोलिंग बूथ पर मतदान करने के लिए आने वाले जो भी वृद्धि लोग होंगे उनके लिए हर पांच में एक कुर्सी पर बैठने की व्यवस्था की जा रही है, मेडिकल की संपूर्ण व्यवस्थाएं पोलिंग बूथ पर उपलब्ध है ओआरएस पानी की भी संपूर्ण व्यवस्था की जा चुकी है।

इटावा के जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं से अपील की है की मौसम चाहे भले ही गर्म रहे लेकिन हम लोगों को 5 वर्ष में एक बार मौका मिलता है देश के विकास के लिए तो सभी लोग जाएं और ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव में लगे कार्मिकों के बारे में कहा कि हमारे कार्मिकों ने पहले भी मतदान कराया है और इस बार भी वह लोग शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करवाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चौथे चरण के मतदान के लिए 101 सेक्टर मजिस्ट्रेट और इसी के साथ हमने सुपर जोनल मजिस्ट्रेट भी लगाए हैं।

निर्वाचन ड्यूटी में तैनात महिला कर्मचारियों के लिए चुनाव आयोग द्वारा निर्देश दिए जा चुके हैं जो महिला गर्भवती होगी उसकी चुनाव में ड्यूटी नहीं लगेगी और जहां पर पति एवं पत्नी दोनों की ड्यूटी लगी है उनमें से एक व्यक्ति की चुनाव काटी जाएगी
इटावा

Related Articles

Back to top button