यह एक फोटो पिछले तीन-चार दिनों से लगातार वायरल कर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, फोटो में पूर्व विधायक रामजी शुक्ला, उनके छोटे भाई लाल जी शुक्ला , समाजवादी परिवार,कह लीजिए सैंफई परिवार के अंशुल यादव,विधायक प्रदीप यादव सहित कई समाजवादी हैं। फोटो के बाद कहा जाने लगा कि शुक्ला फैमिली

यह एक फोटो पिछले तीन-चार दिनों से लगातार वायरल कर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, फोटो में पूर्व विधायक रामजी शुक्ला, उनके छोटे भाई लाल जी शुक्ला , समाजवादी परिवार,कह लीजिए सैंफई परिवार के अंशुल यादव,विधायक प्रदीप यादव सहित कई समाजवादी हैं। फोटो के बाद कहा जाने लगा कि शुक्ला फैमिल समाजवादी रंग में रंग गई, विधायक जी सपा में शामिल हो गए। राजनीतिक नेताओं से ज्यादा हलचल आम जनमानस में है, समाजवादी कार्यकर्ता फोटो को सीने से लगाकर जीत के पक्के दाबे करते नजर आ रहें, कुछ कह रहे कि अब तो एक लाख से ज्यादा वोटो से जीतेंगे। जनपद में चर्चाओं या कह लीजिए अफवाहों का दौर इस कदर हाबी है ,कि 2 दिन बाद जब मैं कल वापस लौट कर आया ,अपना फोन चालू किया ,तो धड़ाधड़ फोन आने शुरू हो गए ,लगभग 50 लोगों के फोन आए, हमारे करीबी लोग थे, पूछ रहे थे कि ,क्या हुआ भाई? साहब ,सही बात है, शुक्ला जी वास्तव में सपा में चले गए, कुछ लोग बता भी रहे थे ,भाई साहब शुक्ला जी की वजह से अखिलेश का कार्यक्रम लगा है, देखना अब चुनाव का रंग बदल जाएगा। खैर बातें खत्म हुई, हमने पता करने की कोशिश की की सच्चाई क्या है, जानकारी की तब पता चला कि, शुक्ला बंधु अभी वर्तमान में समाजवादी पार्टी में शामिल नहीं हुए है, अंशुल, विधायक प्रदीप यादव कुछ समाजवादी लोगों के साथ उनके यहां पहुंचे थे, जहां यह फोटो ले ली गई। फोटो में दिख रहे एक समाजवादी ने ही बताया कि शुक्ला जी ने अभी कोई आश्वासन नहीं दिया ,ना ही वह अभी पार्टी में शामिल हुए।
भविष्य में क्या होगा यह तो कहा नहीं जा सकता, लेकिन एक फोटो ने जिले के राजनैतिक समीकरणों को बदलने में देर नहीं लगाई। फोटो जारी होने के बाद समाजवादियों में नई ऊर्जा आ गई, तो अफवाह सिद्ध होने के बाद उनके मुंह पर खिसियाहट साफ देखी जा सकती है।
यह स्थितियां शुक्ला बंधुओं (रामजी शुक्ला ,लाल जी शुक्ला) के राजनीतिक वजूद ,राजनीतिक स्थिरता, राजनीतिक प्रभाव के चलते उत्पन्न हुई। यह सही है ,की यह लोग चुनाव परिणाम को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। इस परिवार का राजनीतिक प्रभाव इटावा कन्नौज कानपुर देहात लोकसभा क्षेत्र पर है जिसके चलते क्षेत्र का एक बड़ा तबका इनकी और टकटकी लगाए देख रहा है।
क्या राम सपा में जाएंगे, यह एक बड़ा प्रश्न है ,लेकिन अगर राम जी शुक्ला लाल जी शुक्ला सपा में जाने का फैसला करते हैं ,तो जाने से पहले इन्हें अपने बड़े समर्थक वर्ग को अपने निर्णय को लेकर संतुष्ट करना पड़ेगा , यह भी निश्चित है कि इस निर्णय से उन्हें अपने समर्थकों का एक हिस्सा गवाना पड़ेगा।

 

Related Articles

Back to top button